Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजश्री आनंदपुर साहिब में कनाडा से आए प्रदीप की हत्या, निहंगों के वेश में...

श्री आनंदपुर साहिब में कनाडा से आए प्रदीप की हत्या, निहंगों के वेश में होला मोहल्ला में था शामिल: मृतक की माँ बोली- अश्लील गाने का विरोध करने पर मार डाला

"15-20 लोगों ने मेरे बेटे को तलवार से मारा। वह गिर गया था। लेकिन इसके बाद भी वो लोग उसे पत्थर मारते रहे और गालियाँ देते रहे।"

पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब में 24 साल के प्रदीप सिंह उर्फ प्रिंस की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। प्रिंस निहंगों के वेश में होला मोहल्ला में शामिल था। वह कनाडा से आया था और उसके पास वहां की स्थायी नागरिकता है। घटना मंगलवार (7 मार्च 2023) की है।

प्रदीप की माँ बलविंदर कौर का कहना है कि अश्लील गाने बजाने का विरोध करने पर उनके बेटे की हत्या की गई। इंडिया टीवी की रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है, “प्रदीप शाम को बाजार गया था। वहाँ अश्लील गाने बजा रहे थे। इसे सुनकर उसने कहा कि गुरु के घर पर आए हो तो कोई ढंग के गाने लगाओ। प्रदीप के इतना कहने के बाद निहंग भड़क गए और लड़ाई करने लगे। 15-20 लोगों ने मेरे बेटे को तलवार से मारा। वह गिर गया था। लेकिन इसके बाद भी वो लोग उसे पत्थर मारते रहे और गालियाँ देते रहे।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रूपनगर जिले स्थित श्री आनंदपुर साहिब में होला मोहल्ला मेले का आयोजन किया गया था। इस मेले में लोग बाइक और ट्रैक्टर लेकर आते हैं। बाइक्स के या तो साइलेंसर निकले होते हैं या फिर मॉडिफाइड होती हैं। वहीं, ट्रैक्टर की बात करें तो लोग इसमें बड़े-बड़े स्पीकर लगाकर आते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रदीप को निहंगों के बीच घिरा हुआ देखा जा सकता है। घायल होने के बाद वह खुद को बचाने के लिए भागता हुआ भी दिखाई देता है। हालाँकि तलवारों के हमले से घायल होने के कारण वह थोड़ा दूर चलने के बाद गिर जाता है। इस दौरान भीड़ में से एक व्यक्ति को ‘बस करो, छोड़ दो, जाने दो’ कहते हुए सुना जा सकता है। हमले के बाद प्रदीप बुरी तरह से घायल हो गया था। इसके बाद उसे रोपड़ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालाँकि मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

इस घटना को लेकर रूपनगर के एसएसपी विवेक शील सोनी ने कहा है कि घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है। प्रदीप बेहोशी की हालत में मिला। इसके बाद उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह निहंग के वेश में था। लेकिन शुरुआती जाँच में सामने आया है कि वह निहंगों के किसी गुट से नहीं जुड़ा था। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

वहीं, डीएसओ का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला उकसावे का लग रहा है। मृतक और आरोपितों के बीच कोई आपसी रंजिश की बात सामने नहीं आई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें लोग उसे पत्थर मारते दिख रहे हैं। पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि कहीं यह मामला रोड रेज से जुड़ा तो नहीं है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -