Thursday, June 30, 2022
Homeदेश-समाजजावेद पंप और उसकी बेटी आफरीन फातिमा के घर चला योगी सरकार का बुलडोजर,...

जावेद पंप और उसकी बेटी आफरीन फातिमा के घर चला योगी सरकार का बुलडोजर, प्रयागराज हिंसा इसी का षड्यंत्र: देखें वीडियो

हालात को देखते हुए जावेद के घर के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स को डिप्लॉय किया गया है। आरोपित जावेद के घर को अवैध करार देते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने पहले उसके आवास पर एक नोटिस लगाया था।

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी के विरोध में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा की गई हिंसा के बाद यूपी पुलिस एक्शन में है। इसी क्रम में इस हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद उर्फ पंप की घर पर योगी सरकार ने बुलडोजर चला दिया है। उसके घर को प्रशासन ने ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हालात को देखते हुए जावेद के घर के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स को डिप्लॉय किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपित जावेद के घर को अवैध करार देते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने पहले उसके आवास पर एक नोटिस लगाया था, जिसमें उसे आज सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा था।

बताया जा रहा है कि जावेद अहमद उर्फ पंप प्रयागराज में हिंसा के दौरान बच्चों को आगे करके पुलिस पर पत्थरबाजी करवाई थी। उसे शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। इसकी पुष्टि प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने की थी। मामले में जावेद अहमद की बेटी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। SSP अजय कुमार ने बताया, “जावेद की बेटी भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल है। वह दिल्ली में छात्रा है। जरूरत पड़ी तो हम दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें भेजेंगे।” रिपोर्ट के अनुसार जावेद अहमद की बेटी नाम सारा अहमद है। वह जेएनयू में पढ़ती है।

यहीं नहीं इस घटना में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से जुड़े लोगों के भी शामिल होने की बातें सामने आ रही है। इस पर SSP का कहना था कि फिलहाल ऐसे किसी कनेक्शन की पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि प्रयागराज में इस्लामिक कट्टरपंथियों की हिंसा के मामले में कड़ा एक्शन लिया है। एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक, आरोपितों के ऊपर 29 अहम धाराओं के तहत केस दर्ज कर गैंगस्टर एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe