Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'5 करोड़ रुपए में PM मोदी की हत्या कर दूँगा': Facebook पोस्ट लिखकर ऑफर...

‘5 करोड़ रुपए में PM मोदी की हत्या कर दूँगा’: Facebook पोस्ट लिखकर ऑफर देने वाला गिरफ्तार

फेसबुक पर विवादित पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने अपने पोस्ट में लिखा था कि, यदि कोई उसे 5 करोड़ रुपए दे तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या कर देगा।

पुडुचेरी पुलिस ने 43 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने का प्रस्ताव दिया था। उसने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मारने के लिए तैयार है अगर कोई उसे इस काम के लिए 5 करोड़ रुपए दे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपित आर्यनकुप्पम गाँव का रहने वाला है। फेसबुक पर विवादित पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गुरुवार (4 फरवरी, 2021) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने अपने पोस्ट में लिखा था कि, यदि कोई उसे 5 करोड़ रुपए दे तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या कर देगा।

दरअसल, एक कार चालक ने फेसबुक पोस्ट पढ़ने के बाद तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट को ट्रेस किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। शख्स की पहचान 43 वर्षीय रियल एस्टेट कारोबारी सत्यनंदम के रूप में हुई है।

आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया। जहाँ कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सत्यनंदम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1) और 505 (2) के तहत सार्वजनिक शरारतों के लिए बयान देने और शत्रुता, घृणा को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -