Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजलखनऊ से रामेश्वरम जा रही टूरिस्ट ट्रेन की प्राइवेट बोगी में लगी आग, छिपा...

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही टूरिस्ट ट्रेन की प्राइवेट बोगी में लगी आग, छिपा के ले जा रहे थे गैस सिलेंडर: 10 की मौत; 20+ घायल

ये हादसा पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में शनिवार (26 अगस्त 2023) को सुबह 5:15 बजे हुआ, जब ट्रेन मदुरै यार्ड में खड़ी थी।

तमिलनाडु के मदुरै से दर्दनाक खबर सामने आई है, जहाँ ट्रेन के निजी डिब्बे में लगी आग से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है, तो करीब 20 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। ये हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन यार्ड में थी। बताया जा रहा है कि ट्रेन का ये टूरिस्ट कोच बीती रात ही ट्रेन में जोड़ा गया था, जिसमें सिलेंडर फटने से आग लग गई। इस कोच में एक समूह से जुड़े लोग थे, जो धार्मिक यात्रा पर निकले थे।

धार्मिक यात्रियों से भरी थी ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में शनिवार (26 अगस्त 2023) को सुबह 5:15 बजे हुआ, जब ट्रेन मदुरै यार्ड में खड़ी थी। इस दौरान निजी कोच में आग लग गई। ये ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी, जिसमें अधिकतर कोच पहले बुक किए गए थे। दुर्घटनाग्रस्त डिब्बा बीच रास्ते में शुक्रवार की रात को ही जोड़ा गया था।

कॉफी बनाने की कोशिश में लगी आग

मदुरै की कलेक्टर एम.एस. संगीता ने बताया कि कोच में तीर्थयात्री थे और वे उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे। आज सुबह जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव जलाने की कोशिश की, तो सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 55 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और अब तक 10 शव निकाले गए हैं। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान जारी है। कहा जा रहा ट्रेन में छिपाकर सिलेंडर ले जाए जा रहे थे। जिनमें विस्फोट हो गया।

सिलेंडर की वजह से लगी आग!

एएनआई से बातचीत में दक्षिणी रेलवे के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आग अन्य किसी डिब्बे में नहीं फैल पाई, उससे पहले ही उस पर काबू पा लिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -