Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब का अजीबोगरीब ब्यूटी कॉन्टेस्ट, जीतने वाली लड़की को मिलेगा कनाडा वाला NRI दूल्हा:...

पंजाब का अजीबोगरीब ब्यूटी कॉन्टेस्ट, जीतने वाली लड़की को मिलेगा कनाडा वाला NRI दूल्हा: BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत, कहा – शोषण के लिए फँसाने की चाल

पुलिस का मानना ​​है कि यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट कनाडा जाने की इच्छा रखने वाली भोली-भाली लड़कियों को फँसाने की एक चाल थी।

पंजाब के बठिंडा में ब्यूटी कॉन्टेस्ट का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के विज्ञापन में कहा गया है कि कॉन्टेस्ट जीतने वाली लड़की की शादी कनाडा में रहने वाले लड़के से कराई जाएगी। यानि, प्रतियोगिता जीतने वाली लड़की को ‘एनआरआई दूल्हा’ मिलेगा। इन पोस्टर्स को लेकर पंजाब बीजेपी के सचिव सुखपाल सिंह सरा ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए आयोजकों को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह ‘ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ आगामी 23 अक्टूबर को बठिंडा के एक होटल में होना था। इसके पोस्टर्स शहर में कई जगह पर लगाए गए थे। जिसके बाद, पुलिस ने इस प्रतियोगिता के दो आयोजकों सुरिंदर सिंह और रामदयाल सिंह को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 501, 509 और 109 के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस दोनों ही गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

इस मामले में, भाजपा नेता सुखपाल सिंह सरा ने कहा है कि इस तरह का ऑफर देकर लोग कनाडा में रहने वाले लड़के की शादी भारतीय लड़की से कराकर शोषण कर सकते हैं। पुलिस को इस पूरे मामले की जाँच करनी चाहिए।

पुलिस का मानना ​​है कि यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट कनाडा जाने की इच्छा रखने वाली भोली-भाली लड़कियों को फँसाने की एक चाल थी। गौरतलब है कि इस पोस्टर में कहा गया था कि यह प्रतियोगिता केवल ‘सामान्य जातियों’ की लड़कियों के लिए है। साथ ही यह भी दावा किया गया था कि ‘एनआरआई दूल्हा’ भी ‘सामान्य जाति’ का ही होगा।

गौरतलब है कि पंजाब में कनाडा जाकर जॉब करने का क्रेज है। इसके चलते है हर साल सैकड़ों लोग कनाडा जा रहे हैं। हालाँकि, इसमें ऐसे भी कई मामले सामने आए हैं जब कनाडा जाने के नाम पर लोगों ने शादियाँ तो की थीं लेकिन इसके बाद उन्हें ठग लिया गया था। पंजाब में कनाडा जाने के नाम पर दिखावटी शादी करने के बाद, दूल्हा द्वारा दुल्हन को छोड़ने के कई मामले सामने आते रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -