Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजअमृतसर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में मूर्तियों को तोड़ा, आभूषण लूटे; पुजारी को किया...

अमृतसर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में मूर्तियों को तोड़ा, आभूषण लूटे; पुजारी को किया बंद: पंजाब पुलिस ने बताया चोरी का केस, ‘बेअदबी’ नहीं

इस घटना के विरोध में अजनाला के गौशाला संचालक व हिन्दू नेता अश्वनी कुमार ने प्रशसन को आरोपितों को पकड़ने के लिए 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर आरोपित पकड़े नहीं गए तो अजनाला को पूर्ण बंद करवाया जाएगा। साथ ही वो आत्मदाह कर लेंगे।

पंजाब के अमृतसर में एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर है। यह मंदिर अजनाला में है। मंदिर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया है। पुलिस को इस मामले में चोरी का शक है। घटना बुधवार (22 दिसम्बर, 2021) की है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की है। इस दौरान मंदिर में रखा सोना, सजावटी आभूषण, बाइक और ₹1 को भी लूट लिया गया है। मंदिर के पुजारी स्वामी सत्य आकाश ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि रात में उनके कमरे को बाहर से लॉक कर दिया गया था। सुबह 5 बजे उठने के बाद उन्होंने पड़ोसियों से कमरा खुलवाया। तब जा कर उन्हें घटना की जानकारी हुई।

पुजारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया, “न सिर्फ सामान की लूट हुई है बल्कि 2 मूर्तियों को भी तोड़ा गया है। अंदर घुसने से पहले एक लोहे की जंजीर और 2 ताले तोड़े गए। अंदर आ जाने के बाद उन्होंने पवित्र स्थल का शीशा तोड़ा। यहाँ से वो सभी पहले तल पर गए।” स्वामी आकाश इस मंदिर में 15 साल से पुजारी हैं जिन्होंने इसे मंदिर को अपवित्र करने की साजिश बताया है। इस घटना के विरोध में अजनाला के गौशाला संचालक व हिन्दू नेता अश्वनी कुमार ने प्रशसन को आरोपितों को पकड़ने के लिए 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर आरोपित पकड़े नहीं गए तो अजनाला को पूर्ण बंद करवाया जाएगा। साथ ही वो आत्मदाह कर लेंगे।

पंजाब पुलिस ने इस घटना की FIR अजनाला थाने में दर्ज कर ली है। इस केस में IPC की धारा 34, 295, 342, 380 और 457 के तहत कार्रवाई हुई है। पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करने के लिए SIT का गठन किया है। DSP जसवीर सिंघा ने बताया, “CCTV की जाँच की जा रही है। सर्विलांस और टेक्निकल टीमों को काम पर लगाया गया है। आरम्भिक जाँच से मामला चोरी का लग रहा है। जल्द ही पुलिस आरोपितों तक पहुँच जाएगी।”

रिपोर्ट के मुताबिक SSP अमृतसर देहात राकेश कौशल ने भी इसे चोरी की घटना बताते हुए धर्मस्थल के अपमान की साजिश से इंकार किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -