Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजगायों को काटते थे, पैक कर के भेजते थे विदेश... पंजाब में 12 रोहिंग्या...

गायों को काटते थे, पैक कर के भेजते थे विदेश… पंजाब में 12 रोहिंग्या धराए, सैकड़ों किलो गोमांस बरामद

फैक्ट्री के अंदर से 13 लोग पकड़े गए और सैकड़ों किलो गोमांस बरामद किया गया। इस 13 लोगों में से एक बिहार का मुस्लिम है, तो 12 रोहिंग्या मुस्लिम हैं।

पंजाब के जालंधर में हिंदू संगठनों ने काफी मशक्कत ने बाद ऐसी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, जहाँ रोहिंग्या मुस्लिमों को लाकर गोमांस की पैकिंग कराई जाती थी। ये फैक्ट्री पहले बंद हो गई थी, लेकिन दिल्ली का मुस्लिम व्यापारी इमरान ने इसे किराए पर लेकर गोमांस पैकिंग का सेंटर बना दिया था। गोमांस कहीं और से आता था, यहाँ इसकी पैकिंग करके दिल्ली में खपत के लिए भेज दिया जाता था।

गौ रक्षा दल के सदस्यों ने बकायदा प्लानिंग के साथ आदमपुर पुलिस थाना इलाके के घोगड़ी गाँव में सड़क पर स्थित फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और पुलिस के साथ वहाँ छापेमारी की।

12 रोहिंग्या और बिहार के युवक समेत 13 मुस्लिम आरोपित गिरफ्तार

छापेमारी के दौरान गेट पर गार्ड से पूछताछ हुई, तो वो फरार हो गया। इसके बाद फैक्ट्री के अंदर से 13 लोग पकड़े गए और सैकड़ों किलो गोमांस बरामद किया गया। इस 13 लोगों में से एक बिहार का मुस्लिम है, तो 12 रोहिंग्या मुस्लिम हैं। छापेमारी की इस कार्रवाई को अंजाम देने में गौ रक्षा दल की अहम भूमिका रही। इस दौरान पर मौजूद शिवसेना नेता ईशांत शर्मा ने दावा किया कि जालंधर की सड़कों पर घूमने वाली गायों को निशाना बनाया जाता था, उनकी हत्या कहीं और की जाती थी, लेकिन यहाँ से पैकिंग कर इसे विदेशों तक भेजा जाता था।

एसएसपी भी मौके पर पहुँचे, रह गए हैरान

गोमांस बरामदगी और बड़ी संख्या में रोहिंग्या घुसपैठियों के पकड़े जाने की सूचना मिलने के बाद जालंधर (देहात) के एसएसपी मुखविंदर सिंह भी मौके पर पहुँचे और पुलिस की टीमों को कार्रवाई के निर्देश दिये। इस मौके पर पकड़े गए बिहार के युवक ने कहा कि उसे दो दिन पहले चिकन पैकिंग के काम के लिए कह कर लाया गया था, लेकिन यहाँ कुछ और ही चल रहा था। यहां पैकिंग यूनिट है। गोमांस कहाँ से आता है, उसे नहीं पता।

लोकेशन मिलने के बाद रेकी, फिर छापेमारी

इस मामले में गौ रक्षा दल के प्रधान सतीश ने बताया कि बिहार से लेकर दिल्ली तक गोमांस की फैक्ट्रियाँ पकड़ी गई थीं। वहीं से जानकारी मिली थी कि जालंधर में भी ये घिनौना काम अंजाम दिया जा रहा है, इसके बाद उन्होंने लोकेशन का पता किया और फिर पूरे मामले की रेकी गई। जब पूरी तरह से ये पता चल गया कि अंदर क्या हो रहा है, तब पुलिस को सूचना देकर छापेमारी कराई गई। स्थानीय पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -