Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में हनुमान प्रतिमा पर चिपका दी 786 लिखी उर्दू की पर्ची, ग्रामीणों की...

राजस्थान में हनुमान प्रतिमा पर चिपका दी 786 लिखी उर्दू की पर्ची, ग्रामीणों की नाराजगी के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR

नाराज ग्रामीणों ने आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। समय सीमा में गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

राजस्थान के कोटा के एक मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा पर उर्दू में लिखी पर्ची चिपकाने की घटना सामने आ रही है। इस पर्ची पर 786 भी लिखा था। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताया और थाने में तहरीर दे कर कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने भी केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। घटना 24 अप्रैल 2022 (रविवार) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना कोटा के ग्रामीण क्षेत्र में आने वाले गाँव अयाना की है। मंदिर का नाम राधेश्याम वैष्णव मंदिर है। घटना की रात यहाँ पर रात में अज्ञात असामजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित हनुमान मूर्ति पर उर्दू में लिखी पर्ची चिपका दी। सबसे पहले पुजारी ने यह देखा तो उन्होंने बाकी लोगों को इसकी जानकारी दी। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

घटना से नाराज ग्रामीणों ने आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। समय सीमा में गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है। पुलिस उर्दू में लिखे शब्दों का अनुवाद करवा रही है। कोटा जिला ग्रामीण SP कविंद्र सिंह सागर ने गाँव वालों की तरफ से शिकायत मिलने की बात स्वीकार की है।

तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके पर हालात सामान्य बताए जा रहे हैं। पुलिस को इस हरकत के पीछे साम्प्रदायिक तनाव भड़काने की साजिश का शक है। इस बात का भी स्थानीय स्तर पर शक जताया जा रहा है कि किसी ने ऐसा अपनी मुराद पूरी करने के लिए किसी तांत्रिक आदि के कहने पर किया हो। इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद ने भी पुलिस से आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -