Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजजासूस निकला 6 साल से सब्जी का ठेला लगाने वाला अजहरुद्दीन मेवाती, आर्मी एरिया...

जासूस निकला 6 साल से सब्जी का ठेला लगाने वाला अजहरुद्दीन मेवाती, आर्मी एरिया में मँडरा रहा था: PM मोदी के लिए उर्दू में मैसेज

युवक के कमरे से बरामद दस्तावेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ सन्देश लिखे हुए मिले। डायरी के अंतिम पेज पर लिखा हुआ था - मिशन पूरा।

राजस्थान के पाली में भारतीय सेना के क्षेत्र में एक अजहरुद्दीन मेवाती नाम के युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है। उसके पास से उर्दू में लिखे मैसेज भी मिले हैं। जवानों को शक है कि उक्त युवक पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। पूछताछ के दौरान जब आरोपित के कमरे की तलाशी ली गई, तो वहाँ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज्स लिखे हुए मिले, जिसकी जाँच की जा रही है।

साथ ही उसके कमरे से कोड वर्ड में लिखे कई दस्तावेज भी पुलिस को बरामद हुए हैं, जिन्हें डिकोड करने की कोशिश की जा रही है। युवक के कमरे को सील कर दिया गया है। रास थाना क्षेत्र के प्रभारी गोपाल राणा ने जानकारी दी है कि शुक्रवार (26 नवंबर, 2021) को दोपहर चढ़ावता-रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में मँडरा रहे उक्त युवक पर जब भारतीय सेना के जवानों को शक हुआ, तब उन्होंने उसे पकड़ा। उसकी गतिविधियाँ पहले से ही संदिग्ध लग रही थीं।

जब जवानों ने उससे पूछताछ की तो वो कहने लगा कि वो सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने के लिए जा रहा है। इसके बाद संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया। उसने खुद का नाम अजहरुद्दीन मेवाती बताया है। उसने बताया है कि वो पिछले 6 वर्षों से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगा रहा है। पिछले दो वर्षों से वो किशनगंज में कराए का कमरा लेकर रह रहा था। उसने बताया कि वो मूल रूप से मध्य प्रदेश के जावरा का रहने वाला है।

इसके बाद पुलिस ने ब्यावर के किशनगंज स्थित उसके कमरे की तलाशी ली। वहाँ से एक डायरी बरामद हुई। साथ ही कुछ नक़्शे भी मिले हैं। ‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, डायरी के अंतिम पेज पर लिखा हुआ था – मिशन पूरा। उसके मोबाइल फोन में भी देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री मिली है। उसने अजमल कसाब के बारे में सर्च किया था। कई देशी विरोधी कंटेंट देखता रहता था। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में कई अन्य राज़ खुलने की संभावना है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -