Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजबुर्के वाली महिला ने भेजा 'टिफिन बम': फिरौती नहीं देने पर अंजाम भुगतने की...

बुर्के वाली महिला ने भेजा ‘टिफिन बम’: फिरौती नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी चिट्ठी में, अरेस्ट हुआ पप्पू

व्यापारी विभु गुप्ता लेटर पढ़कर काफी डर गया। लेटर में कहा गया था कि टिफिन में बम है। उससे 10 लाख रुपये की फिरौती की माँग की गई थी। उसने धमकी भरे इस लेटर की बात सबसे पहले स्थानीय पार्षद नीरज अग्रवाल को बताई।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक कपड़ा व्यापारी को केक के डिब्बे में बम भेजने की घटना में पुलिस ने ई-रिक्शा ड्राइवर को हिरासत में लिया है। इस मामले में 10 लाख रुपये की फिरौती माँगने का भी आरोप है। हिरासत में लिए गए ड्राइवर ने डमी बम का बॉक्स किसी बुर्के वाली महिला द्वारा पाए जाने की बात कही है। ड्राइवर के अनुसार, यह घटना शुक्रवार (12 नवम्बर 2021) की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हिरासत में लिए गए ई-रिक्शा चालक का नाम उमर दराज है और वह किराए का ई-रिक्शा चलाता है। उसे स्थानीय लोग पप्पू नाम से भी जानते हैं। पुलिस ने पप्पू को जवाहर नगर की कच्ची बस्ती से पकड़ा है। पप्पू के अनुसार, शुक्रवार को शाम लगभग 4 बजे मामा होटल के पास उसे एक महिला मिली थी। महिला ने बुर्का पहन रखा था। उसके हाथ में एक डिब्बा था, जिसे उसने मायरा कपड़ा शोरूम को देकर आने को कहा। महिला ने पप्पू को शोरूम का विजिटिंग कार्ड के साथ 50 रुपये भी दिए गए।

जब ड्राइवर पप्पू ने महिला को अपने साथ चलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, कपड़ा व्यापारी ने लेटर पढ़कर बॉक्स ड्राइवर को वापस कर दिया था। व्यापारी विभु गुप्ता द्वारा लौटाया गया पार्सल लेकर पप्पू वापस होटल पहुँचा, लेकिन उसे वहाँ कोई नहीं मिला। ड्राइवर उमर दराज उर्फ़ पप्पू डिब्बे में केक समझ कर उसे अपने घर ले आया। घर पर अपनी पत्नी द्वारा टोके जाने पर वह डिब्बा और लेटर दोनों नाले के पास फेंक आया। इसके बाद वो अपने मालिक के पास गया और उससे अगले दिन दूसरे रिक्शे की माँग की थी।

जिस व्यापारी को लेटर से धमकी दी गई थी उसका नाम विभु गुप्ता है। विभु लेटर पढ़कर काफी डर गया था। लेटर में बम होने की बात कही थी और उससे फिरौती की माँग की गई थी। उसने धमकी भरे इस लेटर की बात सबसे पहले स्थानीय पार्षद नीरज अग्रवाल को बताई। नीरज अग्रवाल ने पुलिस को सूचित किया। मामला बम, लेटर और फिरौती का था इसलिए पुलिस ने फ़ौरन आसपास के CCTV की पड़ताल की। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने पप्पू को पकड़ा रिक्शा के मालिक से भी पूछताछ की है। अब पुलिस को बुर्के वाली महिला की तलाश कर रही है।

चिट्ठी में 10 लाख की फिरौती के साथ ऐसी भी धमकी थी, जिसे कपड़ा व्यवसायी का कोई परिचित ही जान सकता था। लेटर लिखा गया था कि गुप्ता के पास पैसे कमी नहीं है और अगर उसने फिरौती नहीं दी तो उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। इसी के साथ लेटर में पुलिस को सूचना देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही गई थी।

इस मामले की जाँच जवाहर नगर पुलिस कर रही है। एहतियातन पुलिस बम निरोधक दस्ता साथ ले गई थी। पुलिस के अनुसार, पार्सल में बारूद नहीं था। माना जा रहा है कि यह सब व्यापारी को डराने के लिए किया गया था। पुलिस ने इस मामले में जाँच पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी देने की बात कही है। जयपुर पुलिस के अनुसार, इस मामले में मुकदमा अपराध संख्या 252/2021 दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही है।

rajasthan police searching burqa women who send dummy parcel bomb to cloth trader in jaipur and ask extortion money

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़िए नहीं जान पाएँगे दुकान ‘अब्दुल’ या ‘अभिषेक’ की, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक: कहा- बताना होगा सिर्फ मांसाहार/शाकाहार के बारे में,

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कांवड़ रूट पर दुकानदारों के नाम दर्शाने वाले आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है।

AAP विधायक की वकीलगिरी का हाई कोर्ट ने उतारा भूत: गलत-सलत लिख कर ले गया था याचिका, लग चुका है बीवी को कुत्ते से...

दिल्ली हाईकोर्ट के जज ने सोमनाथ भारती की याचिका पर कहा कि वो नोटिस जारी नहीं कर सकते, उन्हें ये समझ ही नहीं आ रहा है, वो मामला स्थगित करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -