Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान: करौली में हिन्दू नव वर्ष पर निकली बाइक रैली पर मुस्लिम बहुल इलाके...

राजस्थान: करौली में हिन्दू नव वर्ष पर निकली बाइक रैली पर मुस्लिम बहुल इलाके में पथराव से भड़की हिंसा, एक दर्जन दुकानों में लगाई आग, 37 घायल

कहा जा रहा है कि मुस्लिम भीड़ ने एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया है। वहीं बिगड़ते हालात को देखते हुए बाजार बंद कर शहर भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

राजस्थान के करौली जिले के फूटा कोट इलाके में शनिवार (2 अप्रैल, 2022) को हिन्दू नव वर्ष (नव संवत्सर) के उपलक्ष्य में मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रही एक बाइक रैली पर पथराव के बाद एक दुकान और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया। बताया जा रहा है कि हिंदू नव वर्ष पर निकाली गई बाइक रैली पर मुस्लिम समुदाय द्वारा सुनियोजित तरीके से पथराव करने के बाद शहर में तनाव का माहौल है।

कुछ रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि मदन मोहन मंदिर इलाके में मुस्लिम भीड़ ने एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया है। वहीं बिगड़ते हालात को देखते हुए बाजार बंद कर शहर भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 33 से अधिक लोगों और चार पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है। पुष्पेंद्र नाम के व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जयुपर रेफर कर दिया गया है। अस्पातल लाए जाने वाले घायलों के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के भी निशान हैं। हालाँकि पुलिस की तरफ से अभी तक ऐसा कोई बयान नहीं आया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव और एसपी शैलेंद्र सिंह इंदौलिया हिन्दू-मुस्लिम मसले को देखते हुए मौके पर मौजूद हैं और बिगड़ते हालात को काबू में करने का प्रयास कर रहे हैं। मुस्लिम बहुल इलाकों में भी पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी लोगों को समझाने व शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

वहीं ऑपइंडिया से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि उसकी भी दुकान फूँक दी गई है। साथ ही पूरे इलाके में भारी उपद्रव और आगजनी हो रहा है।

इधर, राजस्थान में माहौल बिगड़ते ही नव वर्ष पर निकाली जा रही बाइक रैली को रद्द कर दिया गया है। पुलिस पर भी पथराव किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। कलेक्टर ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं आगजनी से अब तक लाखों रुपए के नुकसान की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि करौली में बिगड़ते हालात को देखते हुए आईजी भूपेंद्र सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। विधायक लखन सिंह भी जयपुर से करौली के लिए रवाना हो गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -