Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजT-Series के MD भूषण कुमार पर रेप केस: काम के बहाने बलात्कार का आरोप,...

T-Series के MD भूषण कुमार पर रेप केस: काम के बहाने बलात्कार का आरोप, वीडियो-फोटो लीक कर देने की धमकी

पीड़िता ने आरोप लगाया - काम देने के नाम पर भूषण कुमार ने 2017 से अगस्त 2020 तक इस हरकत (रेप) को अंजाम दिया। इसके लिए अलग-अलग जगहों पर भी ले जाया गया। इसके ख‍िलाफ जाने पर वीडियो और फोटो लीक करने की धमकी दी जाती थी।

टी-सीरीज कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। भूषण पर 30 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है और दावा किया गया है कि उन्होंने अपनी कंपनी के प्रोजेक्ट में काम देने के बहाने पीड़िता का फायदा उठाया। 

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि काम देने के नाम पर भूषण कुमार ने 2017 से अगस्त 2020 तक करीब तीन साल तक उनके साथ इस हरकत को अंजाम दिया है। महिला ने आरोप लगाया कि उसे अलग-अलग जगहों पर भी ले जाया गया।

पीड़ित लड़की ने अपनी श‍िकायत में यह भी कहा है कि भूषण कुमार ने उन्‍हें धमकी दी कि यदि वह इसके ख‍िलाफ जाती हैं तो उसके वीडियोज और फोटोज लीक कर दिए जाएँगे। हालाँकि अभी तक इस मामले में भूषण कुमार या उनकी टीम की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है।

मुंबई पुलिस अब भूषण कुमार से पूछताछ और बयान दर्ज करने वाली है। वे मामले की जाँच कर रहे हैं। भूषण कुमार फिलहाल मुंबई में नहीं हैं। उनके खिलाफ ये रेप केस मुंबई के डीएन नगर पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस सूत्र के अनुसार, भूषण कुमार पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 420 (धोखाधड़ी), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी तक केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पहले भी लगे हैं आरोप

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब भूषण कुमार पर इस तरह के आरोप लगे हैं। इससे पहले मीटू मूवमेंट के जरिए मॉडल मरीना कुंवर ने भी भूषण कुमार पर शीरीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था। हालाँकि, उन्‍होंने इस आरोप को बेबुनियाद बताया था।

पिता की हत्‍या के बाद सँभाली ‘टी-सीरीज’ की बागडोर

भूषण कुमार, टी-सीरीज के संस्‍थापक गुलशन कुमार के बेटे हैं। वह ऐक्‍ट्रेस और प्रड्यूसर दिव्‍या खोसला कुमार के पति हैं। भूषण कुमार ने पिता गुलशन कुमार की हत्‍या के बाद चाचा कृष्‍ण कुमार के साथ टी-सीरीज की बागडोर अपने हाथ में ली। साल 2001 में भूषण कुमार ने फिल्म ‘तुम बिन’ से बतौर प्रड्यूसर भी काम शुरू किया। इसके बाद उन्‍होंने अपने प्रोडक्‍शन हाउस से एक के बाद एक कई बड़ी हिट फिल्‍में दीं। इनमें ‘भूल-भुलैया’ से लेकर ‘आशिकी 2’, ‘बादशाहो’ से लेकर ‘तुम्हारी सुलु’, ‘भारत’ से लेकर ‘सत्यमेव जयते’ तक शामिल है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पापा-पापा’ बोलते भारतीय सीमा में घुस आया 3 साल का पाकिस्तानी बच्चा: BSF जवानों ने दुलारा, चॉकलेट देकर परिजनों को लौटाया

पंजाब के फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान का एक तीन साल का बच्चा भारतीय सीमा में घुस आया। BSF ने उसे उसके पिता के हवाले कर दिया।

‘आपका करियर रिकॉर्ड्स और आँकड़ों से परे’: PM मोदी का पत्र पाकर अभिभूत हुईं मिताली राज, कहा – आप लाखों लोगों के रोल मॉडल,...

मिताली राज ने पीएम मोदी को लाखों लोगों और खुद के लिए भी एक रोल मॉडल करार दिया। उन्होंने इस प्रोत्साहन को विलक्षण सम्मान व गर्व का विषय बताया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,161FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe