Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजबिंदी-सिंदूर छोड़ा, बुर्का मँगवाया-पढ़ने लगी नमाज: राजस्थान की हिंदू महिला को ऑनलाइन गेम से...

बिंदी-सिंदूर छोड़ा, बुर्का मँगवाया-पढ़ने लगी नमाज: राजस्थान की हिंदू महिला को ऑनलाइन गेम से बनाया मुस्लिम, अलीगढ़ के तैयब खान ने किया ब्रेनवाॅश

तैयब खान ने हर्षिता के साथ लगातार इस्लाम से जुड़ी बातें करता था। उसे नमाज और दुआ पढ़ना सिखाया। उसकी बातों से प्रभावित होकर हर्षिता ने बुर्के जैसे दिखने वाले गाउन खरीद लिए। साथ ही अपना नाम हानिया कर लिया।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की तरह अब राजस्थान में भी ऑनलाइन गेम से धर्मांतरण का मामला सामने आया है। फ्री फायर गेम के जरिए सीकर की हिंदू महिला के संपर्क में अलीगढ़ का तैयब खान आया। फिर ब्रेनवॉश कर उसका धर्मांतरण करा दिया। इसके बाद महिला ने सिंदूर और बिंदी लगाना छोड़ दिया। नमाज पढ़ने लगी। अपना नाम हर्षिता से हानिया कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला राजस्थान के सीकर जिले के सदर थाना क्षेत्र का है। धर्मांतरण का शिकार हुई महिला का पति विदेश में रहता है। वह टाइमपास करने के लिए ऑनलाइन गेम खेलती थी। फ्री फायर गेम खेलते हुए उसने लव लाइफ नामक ग्रुप जॉइन किया। इसी ग्रुप में उसकी पहचान अलीगढ़ निवासी तैयब खान से हुई। शुरुआती बातचीत के बाद दोनों इंस्टाग्राम पर घंटों चैटिंग करने लगे। 

इसी दौरान तैयब ने हर्षिता को प्यार के जाल में फँसा लिया और इस्लाम कबूलने करने के लिए कहने लगा। उसने हर्षिता को नमाज और दुआ पढ़ना भी सिखाया। तैयब हर्षिता से इस्लाम से जुड़ी बातें कर लगातार उसका ब्रेनवॉश करने में जुटा हुआ था। उसकी बातों से प्रभावित होकर हर्षिता ने बुर्के जैसे दिखने वाले गाउन खरीद लिए। साथ ही अपना नाम हानिया कर लिया।

हर्षिता का परिवार उसकी इन हरकतों से अनजान था। एक दिन उसके भाई ने कपड़ों के बीच बुर्का देखा तो उसे शक हुआ। घर में बातचीत की तो पता चला कि हर्षिता ने बिंदी और सिंदूर लगाना भी छोड़ दिया है। उसने मंदिर जाना बंद कर दिया था और अपने बेटे को लेकर भी लापरवाह हो गई थी। इसके बाद भाई ने जब उसका मोबाइल चेक किया तो उसमें इस्लाम से जुड़ी चीजें मिलीं। घर वालों के समझाने पर हर्षिता सब पर चिल्लाने लगी और इस्लाम से जुड़ी रहने की बात करने लगी।

पीड़ित हर्षिता का कहना है कि इस्लाम कबूल न करने पर तैयब खान उसे आत्महत्या की धमकी देता था। उसने ब्रेनवॉश कर उसके आधार कार्ड की फोटो भी ले ली थी। जब हर्षिता ने तैयब से उसका आधार कार्ड माँगा तो उसने देने से इनकार कर दिया। हर्षिता के भाई ने तैयब खान और उसके साथी साबिर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों के मोबाइल नंबर से उन्हें ट्रेस कर तलाश की जा रही है। 

बताते चलें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के जैन परिवार के एक 17 साल के लड़के का ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए ब्रेनवॉश करने का मामला सामने आया था। लड़का वह 5 वक्त की नमाज पढ़ने लगा था। मस्जिद जाने लगा था। जब परिवार को इसका पता चला तो उसने भगोड़े कट्टरपंथी जाकिर नाईक से प्रभावित होकर मुस्लिम बन जाने की बात कबूली।

पीड़ित पिता ने बेटे की धर्मांतरण की कोशिश और ब्रेनवॉश करने के आरोप में गाजियाबाद के कवि नगर थाने में केस दर्ज करवाया। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर गेमिंग एप के जरिए धर्मान्तरण करवाने के मामले में कई खुलासे किए हैं। देश के अंदर तेजी से फैल रहे धर्मान्तरण के इस रैकेट के तार उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र से जुड़े पाए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -