Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजशराबबंदी वाले बिहार में नशे में धुत ट्रक ड्राइवर ने पूजा कर रहे लोगों...

शराबबंदी वाले बिहार में नशे में धुत ट्रक ड्राइवर ने पूजा कर रहे लोगों को रौंदा, 6 बच्चों समेत 15 मरे: पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर भी 48 गाड़ियाँ भिड़ी

बिहार के वैशाली के देसरी में नयागाँव टोला के पास एक धर्म स्थल पर कई श्रद्धालु पूजा के लिए जमा हुए थे, कि तभी तेज रफ्तार में आते ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। पुणे में भी एक बेकाबू टैंकर ने 48 वाहनों को टक्कर मारी। घटना में कई घायल हुए।

बिहार के वैशाली जिले में हुई एक सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत की खबर है। यह घटना रविवार (20 नवम्बर 2022) को तब हुई है जब एक तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगों को कुचल दिया। घटना में घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुःख जताया है। उन्होंने घायलों और मृतकों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। वहीं इसी दिन पुणे में हुए एक अन्य एक्सीडेंट में एक टैंकर ने कई वाहनों में टक्कर मार दी। इस घटना में भी कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

पहली घटना बिहार के वैशाली में देसरी थानाक्षेत्र की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहाँ हाजीपुर-महनार हाईवे पर नयागाँव टोला के पास स्थित एक धर्म स्थल भुइयाँ बाबा पर कई श्रद्धालु पूजा के लिए जमा हुए थे। इन भक्तों में बच्चे और महिलाएँ भी शामिल बताए जा रहे हैं। इसी दौरान एक तेज रफ़्तार ट्रक उन्हें रौंदते हुए पेड़ से जा टकराया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने ट्रक चालक के नशे में होने का आरोप लगाया है। इस दौरान वहाँ भगदड़ मच गई। जानकारी के मुताबिक हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हैं। मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल हैं।

घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया और फरार ट्रक चालक की तलाश में जुट गई। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक चालन अब पकड़ा जा चुका है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुःख जताया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की और घायलों के इलाज के निर्देश दिए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए के साथ घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

पुणे में टैंकर ने 48 वाहनों में मारी टक्कर

वहीं दूसरी घटना महाराष्ट्र के पुणे की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहाँ पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर नवाले पुल के पास एक बेकाबू टैंकर ने 48 वाहनों को टक्कर मारी। घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि नवाले पुल के पास काफी ढलान वाला क्षेत्र है इसके चलते यहाँ अक्सर दुर्घटनाएँ होती रहती हैं।

घटना के बाद वायरल हो रही तस्वीरों में कई वाहनों को क्षतिग्रस्त हालत में देखा जा सकता है। सड़क को चालू रखने के लिए अधिकारियों ने कुछ देर बाद डैमेज वाहनों को हटा दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -