Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजरोहित शेखर हत्या मामले में अपनों पर गहराया पुलिस का शक, पत्नी बार-बार बदल...

रोहित शेखर हत्या मामले में अपनों पर गहराया पुलिस का शक, पत्नी बार-बार बदल रही बयान

सुबह 2 बजे से 4 बजे के बीच रोहित के फोन से किए गए कॉल्स को पुलिस खंगाल रही है। जबकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार रोहित की मृत्यु 1.30 बजे हो चुकी थी। घटना वाली रात अपूर्वा ढाई बजे तक जगी हुई थीं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व दिवंगत कॉन्ग्रेस नेता एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में नित नए ख़ुलासे हो रहे हैं। अब पुलिस के शक की सूई रह-रह कर घरवालों पर ही टिक जा रही है। अमर उजाला में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा शुक्ला बार-बार अपना बयान बदल रही हैं। पुलिस के पास ऐसे अन्य कारण भी हैं, जिनसे उसका शक अपूर्वा पर गहराता जा रहा है। इस मामले को लेकर एक पड़ोसी ने भी चौंकाने वाला खुलासा किया है। रोहित शेखर के पड़ोसी ने कहा कि कुछ दिनों पहले ही पति-पत्नी में ज़ोरदार झगड़ा हुआ था।

उधर रोहित की माँ उज्ज्वला ने अपूर्वा शुक्ला व उनके परिवार पर पर अपने दोनों बेटे रोहित और सिद्धार्थ की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए साज़िश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अपूर्वा की नज़र उस प्रॉपर्टी पर थी जो सुप्रीम कोर्ट के नज़दीक है और अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में ही प्रैक्टिस करती हैं। उज्जवला ने कहा कि अपूर्वा का परिवार मनी-माइंडेड है। उन्होंने कहा कि दोनों का प्रेम विवाह हुआ था और पहले दिन से ही सबकुछ ठीक-ठाक नहीं था। 16 अप्रैल को सुबह 2 बजे से 4 बजे के बीच रोहित के फोन से किए गए कॉल्स को पुलिस खंगाल रही है। जबकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार रोहित की मृत्यु 1.30 बजे हो चुकी थी। घटना वाली रात अपूर्वा ढाई बजे तक जगी हुई थी, इस बात का खुलासा उसके मोबाइल की सीडीआर चेक करने से हुआ है।

रोहित-अपूर्वा के बीच हुआ झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दिल्ली पुलिस को कॉल कर पीसीआर बुलाना पड़ा था। पुलिस इन सभी पहलुओं की बारीकी से जाँच कर रही है। पहले रोहित की माँ ने भी अपने बेटे की मौत को प्राकृतिक बताया था लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कुछ और ही निकला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मालूम चला कि उनकी मौत हॉर्ट अटैक से नहीं, बल्कि गला, मुँह और नाक दबने के कारण हुई है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित को पहले नशीला पदार्थ दिया गया, उनके बेसुध होने पर उनकी हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि रोहित की गर्दन की दो हड्डियाँ टूटी हैं।

रोहित की माँ ने मीडिया को बताया कि घटना की रात रोहित देर से लौटा था। पूछने पर उसकी पत्नी अपूर्वा ने बताया कि वो थक कर सो गया है। रोहित ने कमरे से निकलकर अपनी माँ से बातचीत भी की थी। इसके बाद उनकी माँ उज्जवला अपने सरकारी निवास के लिए निकल गई थी। अगले दिन उज्जवला जब पहुँचीं तो अपूर्वा ने बताया कि रोहित अभी तक सो ही रहा है। इसके बाद स्वास्थ्य कारणों से अस्पताल गई उज्जवला को फोन आया कि रोहित की तबियत ख़राब है। असपताल से एम्बुलेंस के साथ रोहित के घर पहुँचीं उनकी माँ उज्ज्वला ने देखा कि अपूर्वा अपने पति को कार में लिटा रही थीं।

चर्चा है रोहित के अवैध संबंधों के कारण पति-पत्नी में तनाव चल रहा था। अमर उजाला की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित के किसी महिला के साथ अवैध सम्बन्ध थे। पुलिस द्वारा रोहित की पत्नी अपूर्वा के अलावा सौतेले भाई सिद्धार्थ, रोहित की भाभी कुमकुम, घर के नौकर मारथा से भी काफी देर पूछताछ की गई। रोहित के फोन से कुमकुम को कई बार कॉल किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -