Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजहाथ में हथियार और पैर पकड़ने को करते मजबूर: पुणे में ऐसे खौफ बना...

हाथ में हथियार और पैर पकड़ने को करते मजबूर: पुणे में ऐसे खौफ बना रहा था सलमान भाई गैंग, मारपीट का Video वायरल

सलमान भाई गैंग की वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में वह लोग बड़े बड़े हथियार लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं और आम जन के सामने अपना जोर दिखा रहे हैं। उनके ऊपर अपनी ही गैंग के एक पूर्व सदस्य को पीटने के मामले में केस दर्ज हुआ है।

महाराष्ट्र के पुणे के धनकावड़ी से दिनदहाड़े गुंडागर्दी की वीडियो आई है। वीडियो में सलमान भाई गैंग के नाम पर कुछ लड़के लोगों से मारपीट करके इलाके में अपना खौफ दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। शर्मनाक बात ये है कि इनका ये खेल कई महीनों से बालाजी नगर में चल रहा था मगर पुलिस इनके विरुद्ध एफआईआर करने में विफल दिखी। लड़ाई-झगड़ा ज्यादा बढ़ने पर अब पुलिस ने इस पर संज्ञान लिया है। इनकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

सामने आई वीडियो में सलमान भाई गैंग के लड़कों को हाथ में धारदार हथियार लेकर आगे बढ़ते देखा जा सकता है। आगे यह लोग आम लोगों को अपना पैर छूने पर मजबूर करते हैं और फिर ऐसी ही वीडियो बनाकर अपलोड कर देते हैं।

पुणे मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, खुलेआम लोगों को डराने वाले इन युवकों पर अभी तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाई थी। इसके पीछे कारण यही था कि सामान्य जन इनके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। बताया जा रहा है कि लड़कों ने बड़े और धारदार हथियार के साथ वीडियो भी बनवाकर शेयर इसलिए की ताकि उनकी गैंग मशहूर हो।

शुरुआत में स्थानीय पुलिस ने इनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में खुलेआम गुंडागर्दी की घटना सामने आई तो इस मामले पर संज्ञान लिया गया। खबर के अनुसार, सलमान भाई गैंग ने अपने ही एक पूर्व साथी से बेरहमी से मारपीट की थी, उसके कपड़े फाड़े थे और गैंग के मुख्य सदस्य सलमान के पाँव छूने पर मजबूर किया था। सलमान को वीडियो में देखा सकता है।

घटना की वीडियो धीरे-धीरे हर जगह पहुँची और फिर पुलिस ने अपना एक्शन लिया। मामले में पड़ताल शुरू हुई तो जाँच में पुलिस को वो सीसीटीवी वीडियो मिली जिसमें वो लोग सरेआम खतरनाक हथियारों के साथ घूम रहे हैं। अगली वीडियो में उन्हें सब्जी विक्रेता को पीटते देखा गया, वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उस सब्जी वाले ने उन्हें फ्री में सब्जी नहीं दी।

इलाके के डीसीपी सागर पटेल ने इस गैंग को लेकर बताया कि इन लोगों ने छोटे से मसले पर एक लड़के को घर से निकालकर बुरी तरह पीटा। अब उन्होंने इस संबंध में दो एफआईआर दर्ज कर ली हैं। एक तो इस वीडियो को लेकर है जो सोशल मीडिया पर सामने आई है और दूसरी लड़के से मारपीट का मामले में है। केस को आईपीसी की धारा 307, 323, 143, 147, 149 और आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -