Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'हिन्दुओ, औकात में रहो! तुम्हारी महिलाएँ हमारी हरम का हिस्सा थीं, दासी थीं': यूपी...

‘हिन्दुओ, औकात में रहो! तुम्हारी महिलाएँ हमारी हरम का हिस्सा थीं, दासी थीं’: यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा सपा नेता अदनान खान, हो रही पूछताछ

"आने दो अखिलेश भैया को, सब अंदर हो जाएगा। तब योगी घंटी बजाएगा। जय समाजवाद। जय अखिलेश यादव ज़िंदाबाद। 22 में बाइसिकिल। मुलायम ज़िंदाबाद।"

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एक नेता का आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। उक्त फेसबुक पोस्ट आंबेडकर नगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र में सपा यूथ विंग के विधानसभा अध्यक्ष अदनान खान का है, जिसमें हिन्दुओं को धमकी दी गई है। आंबेडकर नगर पुलिस ने जानकारी दी है कि सन्दर्भित प्रकरण के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है और अभियुक्त को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

अदनान खान ने 70 लोगों को टैग करते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “हिन्दुओं, अपनी औकात में रहो। कल बसखारी में जो भारत-मिलाप में चिल्ला-चिल्ला के उड़ रहे हो लाउडस्पीकर साउंड लगा कर। आने दो अखिलेश भैया को, सब अंदर हो जाएगा। तब योगी घंटी बजाएगा। हिन्दू औरतें हमारी हरम का हिस्सा थीं, हमारी दासी थीं। जानवरों को पूजने वाले जानवर ही रहेंगे। जय समाजवाद। जय अखिलेश यादव ज़िंदाबाद। 22 में बाइसिकिल। मुलायम ज़िंदाबाद।”

हालाँकि, इस फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद अदनान खान ने इसे लिखे जाने से इनकार किया है। उसने आंबेडकर नगर पुलिस अधीक्षक को लिखे गए पत्र में कहा है कि 21-22 अक्टूबर, 2021 को उसकी फेसबुक आईडी हैक हो गई थी। उसने बताया है कि 22 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे जैसे ही उसे इसका पता चला, उसने पासवर्ड रिसेट कर के इस पोस्ट को डिलीट किया। उसने उलटा आरोप लगाया है कि कुछ लोग उस पोस्ट का स्क्रीनशॉट फैला कर माहौल खराब कर सकते हैं।

‘आईडी हैक हो गई थी’ – सपा नेता अदनान खान का नया दावा

एक अन्य फेसबुक पोस्ट में उसने लिखा, “मेरे फेसबुक अकाउंट से कुछ शरारती तत्वों द्वारा कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे थे। असुविधा क लिए खेद है। आगे से ऐसी स्थिति या शिकायत का मौका नहीं उत्पन्न होगा।” अदनान खान ने अपने फेसबुक हैंडल पर सपा की लाल टोपी पहने तस्वीरें भी लगा रखी हैं। एक तस्वीर में वो पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ भी दिख रहा है।

वो क्षेत्र में अदनान खान ‘अद्दू’ के नाम से जाना जाता है, जो कई दिनों से अखिलेश यादव के संपर्क में रहा है। उसे अक्टूबर 2020 में ‘समाजवादी युवजन सभा’ का टांडा विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष बनाया गया था। जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न यादव ‘बब्लू’ ने उसकी नियुक्ति की थी। उसे बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी भी दी गई थी। आंबेडकर नगर क्षेत्र में ही बसखारी प्रखंड आता है, जहाँ का वो रहने वाला है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -