Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'पाकिस्तान नहीं जाऊँगी, जेल में गुजार दूँगी जिंदगी': सीमा हैदर ने राष्ट्रपति को भेजी...

‘पाकिस्तान नहीं जाऊँगी, जेल में गुजार दूँगी जिंदगी’: सीमा हैदर ने राष्ट्रपति को भेजी अर्जी, सचिन के साथ शादी के फोटो भी वायरल

"मैं कोई जासूस नहीं हूँ। पूरी सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी। मैं मोदी जी और योग जी से अनुरोध करती हूँ कि मुझे वापस न भेजें। मेरे पास भारत आने का कोई दूसरा तरीका नहीं था। इसलिए मैं अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर यहाँ आई। मैंने खुद से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं छिपाई है।"

सीमा हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अर्जी भेजी है। भारत की नागरिकता देने की गुहार लगाई है। साथ ही मीडिया से बातचीत में कहा है कि वह जेल में जिंदगी गुजार देगी, लेकिन पाकिस्तान नहीं जाएगी। उसने सचिन को अपनी जिंदगी बताते हुए कहा है कि उसका एक ही गुनाह है कि वह नेपाल के रास्ते भारत में घुसी। इस बीच सचिन के साथ उसकी शादी की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही है।

रिपोर्ट के अनुसार सीमा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 38 पेज की दया याचिका भेजी है। इसमें अपने बच्चों के साथ भारत में रहने की अनुमति देने की गुहार लगाई है। याचिका में सचिन को अपना पति बताते हुए शादी की कुछ तस्वीरें भी भेजी गई है। याचिका में उसने 13 मार्च 2023 को नेपाल के काठमांडू स्थित पशुपति नाथ मंदिर में सचिन के साथ शादी करने की बात कही। उल्लेखनीय है कि दोनों के नेपाल के एक होटल में साथ रहने की बात पहले ही सामने आ चुकी है।

शादी की जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं उनमें सीमा को हिंदू परिधानों में देखा जा सकता है। एक तस्वीर में वह सचिन के गले में जयमाला डाल रही है। उसके हाथों में चूड़ियाँ, गले में मंगलसूत्र और माँग में सिंदूर है। कुछ तस्वीरों में दोनों बच्चों के साथ भी दिख रहे हैं। अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से नोएडा के रबूपुरा आई सीमा के जासूस होने का भी संदेह जताया जा रहा। यूपी एटीएस ने उससे पूछताछ भी की है।

पूछताछ के बाद सीमा ने पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से भी पाकिस्तान न भेजने की गुहार लगाई है। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में सीमा हैदर ने कहा है, “मैं कोई जासूस नहीं हूँ। पूरी सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी। मैं मोदी जी और योग जी से अनुरोध करती हूँ कि मुझे वापस न भेजें। मेरे पास भारत आने का कोई दूसरा तरीका नहीं था। इसलिए मैं अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर यहाँ आई। मैंने खुद से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं छिपाई है।”

यूपी एटीएस की पूछताछ को लेकर उसने कहा है, “मुझ पर शुरू से ही शक किया जा रहा है। मैंने अपने गाँव से लेकर कराची और फिर यहाँ आने तक की पूरी जानकारी सच-सच बता दी। मेरी मजबूरी थी। मुझे भारत आना था। लेकिन यहाँ का वीजा मुझे नहीं मिल रहा था। सचिन के बिना मेरा रह पाना नामुमकिन था।” पहचान पत्र में उम्र कम लिखे होने को लेकर सीमा ने कहा है, “पाकिस्तान में उम्र को लेकर कोई सवाल नहीं होता। वहाँ सब की उम्र इसी तरह लिखी जाती है। मेरे बच्चों की उम्र भी 1-1 साल कम लिखी हुई है।”

नेपाल के होटल विनायक में अपना नाम प्रीति लिखवाने को लेकर सीमा ने कहा है, “होटल वाले सरासर झूठ कह रहे हैं। उन्होंने हमसे नाम नहीं पूछा था। वे ख़ुद को बचाने के लिए यह सब कह रहे हैं। मैं नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर के अलावा कहीं और नहीं गई। मैं पिछले एक साल से हिंदू हूँ। मैं पाकिस्तान में हिंदू बनकर नहीं रह सकती थी। अगर पाकिस्तान में किसी को पता चल जाता कि मैं भारत जा रही हूँ तो वे मुझे मार देते। मैं दो बार करवा चौथ मना चुकी हूँ। मैंने नेपाल में भी खुद को हिंदू बताया था। मेरी दो साल पुरानी वीडियो निकलवाकर देख लीजिए। उसमें मेरी माँग में सचिन के नाम का सिंदूर होगा। मैं सचिन को अपना पति मानती थी।”

सीमा हैदर ने यह भी कहा है कि यह झूठ कहा जा रहा है कि उसने 8 मई को वीजा और पासपोर्ट बनवाया था। उसके पास पहले से ही पासपोर्ट था। उसके पास से 6 पासपोर्ट मिलने को लेकर सीमा ने कहा है कि इसमें से 4 पासपोर्ट बच्चों के हैं और दो उसके हैं। उसके एक पासपोर्ट में सरनेम नहीं था। इसके चलते उसे नेपाल से वीजा नहीं मिला था। इसलिए दोबारा पासपोर्ट बनावाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -