Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजप्रयागराज में दलित किशोरी को अगवा कर 7 ने किया रेप: गुरफान, फरहान को...

प्रयागराज में दलित किशोरी को अगवा कर 7 ने किया रेप: गुरफान, फरहान को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुस्लिम समुदाय के 7 लड़के घात लगाकर पहले से ही लड़की के घर से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार रात को जैसे ही वह घर से बाहर शौच के लिए निकली, तभी गाँव में रहने वाले इन 7 लड़कों ने उसे अगवा कर लिया। इसके बाद इन दरिंदों ने बारी-बारी से 16 साल की दलित लड़की के साथ...

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रात को शौच के लिए खेत गई दलित नाबालिग लड़की के साथ गाँव के ही 7 मुस्लिम युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। यह घटना करछना थाना क्षेत्र के बड़ोखर गाँव की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्लिम समुदाय के 7 लड़के घात लगाकर पहले से ही लड़की के घर से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार (29 जून 2021) रात को जैसे ही वह घर से बाहर शौच के लिए निकली, तभी गाँव में रहने वाले इन 7 लड़कों ने उसे अगवा कर लिया। इसके बाद इन दरिंदों ने बारी-बारी से 16 साल की दलित लड़की के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की जब बेहोश हो गई तो आरोपित उसे बिना कपड़ों के ही बेहोशी हालत में छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने जब युवती को बेहोशी की हालत में देखा, तो उन्होंने तत्काल उसके घरवालों सूचित किया। मौके पर पहुँचे परिजन नाबालिग को अस्पताल ले गए और इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। 16 वर्षीय पीड़िता को मेडिकल जाँच के लिए भेज दिया गया है। वहीं, पीड़िता की ओर से मिली शिकायत के आधार पर दो अभियुक्तों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता ने पुलिस को दिए अपने बयान में तीन आरोपितों के नाम कबूले हैं। पुलिस ने बुधवार (30 जून 2021) को इस मामले में गुरफान और फरहान नाम के युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है, घटना की सूचना मिलते ही एसपी यमुनापार, सीईओ, प्रभारी निरीक्षक करछना समेत फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुँची। प्रथम दृष्टया यह मामला गैंगरेप से जुड़ा बताया गया है। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने कहा कि यदि नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप की पुष्टि हो जाती है, तो पुलिस पास्को एक्ट में केस दर्ज कर पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएगी और पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की कोशिश की जाएगी।

एसपी यमुनापार ने आगे कहा, ”लड़की ने होश आने पर बयान अपना दिया है, जिसमें छह से सात लड़कों की संख्या बताई है। उसने उसी गाँव के रहने वाले तीन लड़कों का नाम भी कबूला है। बाकी लड़कों को वह अँधेरा होने की वजह से पहचान नहीं पाई।” उन्होंने कहा कि पीड़िता का इलाज चल रहा है। वहीं, आरोपितों की तलाश जारी है। बता दें कि घटना के बाद से गाँव में तनाव का माहौल है। यहाँ स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe