Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'सनातन दुनिया भर में सर्वोपरि, हिन्दू धर्म में सबको मिलता है सम्मान': घर-वापसी कर...

‘सनातन दुनिया भर में सर्वोपरि, हिन्दू धर्म में सबको मिलता है सम्मान’: घर-वापसी कर शहजाद बने ‘करण चौधरी’, बताया – अब्बा ने मेरी माँ-बहन को छोड़ कर लिया दूसरा निकाह

उन्होंने बताया है कि जल्द ही उनकी माँ और बहन भी घर-वापसी करेंगी। शहजाद पहले बिजली विभाग में संविदा पर काम करते थे। हालाँकि, उन्होंने कुछ दिनों पहले ही ये नौकरी छोड़ दी है।

सहारनपुर के शहजाद ने घर-वापसी कर हिन्दू धर्म अपना लिया है। वो अब ‘करण चौधरी’ के नाम से जाने जाएँगे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले शारदा नगर के शहजाद ने ये कदम उठाया है। स्थानीय हरि मंदिर में उनके शुद्धिकरण और घर-वापसी की प्रक्रिया को पूरा कराया गया, जहाँ पुजारी और हिन्दू कार्यकर्ता मौजूद रहे। अब उन्होंने सुरक्षा की माँग की है और अपनी जान को खतरा बताया है। शहजाद के पिता का नाम यूनुस है और उनकी उम्र 25 वर्ष है।

शहजाद ने माँग की थी कि वो इस्लाम मजहब को छोड़ना चाहते हैं और हिन्दू धर्म में शामिल होना चाहते हैं। इसके बाद हिन्दू संगठन ‘बजरंग दल’ के कार्यकर्ता उन्हें लेकर आवास-विकास स्थित हरि मंदिर में गए। वहाँ पूरे विधि-विधान के साथ सारी प्रक्रिया पूरी की गई। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उनकी घर-वापसी संपन्न हुई और ‘करण चौधरी’ नाम दिया गया। शहजाद ने अपना नाम बदले जाने का एक शपथ-पत्र भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज हिन्दू ही थे।

अब ‘करण चौधरी’ बन चुके शहजाद ने बताया कि काफी पहले उनके पूर्वजों ने हिन्दू धर्म छोड़ कर इस्लाम मजहब अपना लिया था और मुस्लिम बन गए थे। उन्होंने ये भी बताया कि उनके अब्बा यूनुस ने अब दूसरा निकाह कर लिया है। इतना ही नहीं, उसने अपनी पहली पत्नी और बेटी को भी खुद से अलग कर दिया है। माँ और बहन के साथ हुए अत्याचार को देख कर शहजाद से रहा नहीं गया। उन्होंने इस्लाम को इन कुरीतियों के कारण छोड़ने का मन बना लिया।

उन्होंने बताया है कि जल्द ही उनकी माँ और बहन भी घर-वापसी करेंगी। शहजाद पहले बिजली विभाग में संविदा पर काम करते थे। हालाँकि, उन्होंने कुछ दिनों पहले ही ये नौकरी छोड़ दी है और अब वो एक दुकान खोलने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने जूतों की दुकान खोल कर जीवन-यापन का फैसला लिया है। हवन-यज्ञ में हिस्सा लेने और भगवा टीका लगाए जाने के बाद उन्होंने कहा कि सनातन दुनिया भर में सर्वोपरि है और यहाँ सबको सम्मान मिलता है। इस दौरान विहिप के प्रान्त प्रवर्तन प्रमुख कपिल मोहड़ा भी मौजूद रहे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -