Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजशिवसेना का नेता, ₹8 करोड़ की रोल्स रॉयस का मालिक; 34840 रुपए की बिजली...

शिवसेना का नेता, ₹8 करोड़ की रोल्स रॉयस का मालिक; 34840 रुपए की बिजली चोरी का केस

गायकवाड़ का कहना है कि वह सरकार को करोड़ों रुपए का टैक्स भरते हैं। उनके खिलाफ बिजली चोरी जैसा मामला बेहद जल्दबाजी में दर्ज किया गया है।

हाल ही में महाराष्ट्र में 8 करोड़ रुपए की रोल्स रॉयस (Rolls Royce) कार खरीदने वाले शिवसेना नेता और कल्याण के नामचीन व्यवसायी संजय गायकवाड़ पर लगभग 35 हजार रुपए की बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया। हालाँकि, एफआईआर दर्ज होने के बाद नेता ने पूरे बिल का भुगतान कर दिया है।

महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) के अधिकारियों की शिकायत पर कल्याण के कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में संजय गायकवाड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

सूत्रों के अनुसार, MSEDCL के अधिकारियों को मार्च में कल्याण ईस्ट कोलसेवाड़ी स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर गायकवाड़ द्वारा की जा रही बिजली चोरी के बारे में पता चला था। जब गायकवाड़ ने 3 महीने बाद भी जुर्माना राशि के साथ बिल का भुगतान नहीं किया, तो एमएसईडीसीएल के अधिकारियों ने 30 जून 2021 को बिजली चोरी के आरोप में उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को कहा गया कि 12 जुलाई को गायकवाड़ ने 49,840 रुपए का भुगतान किया, जिसमें 34,840 रुपए बिजली चोरी के थे और ‘सेटलमेंट’ राशि के रूप में 15,000 रुपए दिए गए।

इसी बीच शिवसेना के पदाधिकारी ने दावा किया कि एमएसईडीसीएल द्वारा उसके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। गायकवाड़ का कहना है कि वह सरकार को करोड़ों रुपए का टैक्स भरते हैं। उनके खिलाफ बिजली चोरी जैसा मामला बेहद जल्दबाजी में दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि बिजली का जो बिल बकाया था, वह भी उन्होंने भर दिया है। संजय गायकवाड़ ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच करने की माँग की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में PIL, कैराना के मास्टरमाइंड नाहिद हसन की उम्मीदवारी पर घिरे अखिलेश यादव

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने की माँग करते हुए PIL दाखिल की गई है।

‘ये हिन्दू संस्कृति में ही संभव’: जिस बाघिन के कारण ‘टाइगर स्टेट’ बन गया मध्य प्रदेश, उसका सनातन रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क की ‘कॉलरवाली बाघिन’ के नाम से मशहूर बाघिन का हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,731FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe