Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजसोनू और कंगना का 'सेकुलरों' पर तंज: 'विपक्ष वाले फ़र्ज़ी शोक न मनाएँ', 'उन्हें...

सोनू और कंगना का ‘सेकुलरों’ पर तंज: ‘विपक्ष वाले फ़र्ज़ी शोक न मनाएँ’, ‘उन्हें गधे पर बिठाकर थप्पड़ मारो’

सोनू निगम ने अपने वीडियो में कहा कि CRPF जवानों के बलिदान पर दु:ख मनाने का काम RSS, BJP, राष्ट्रवादी और हिंदुत्ववादी संस्थाओं पर छोड़ दीजिए। आप (विपक्ष) तो वो कीजिए जो यहाँ पर सेक्युलर लोग करते हैं। 'भारत तेरे टुकड़े होंगे.. अफ़ज़ल हम शर्मिंदा हैं' बोलिए।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले पर सारा देश दु:ख के दौर से गुज़र रहा है। देश और दुनिया में इस आतंकी हमले की घोर निंदा हो रही है। खेल और फ़िल्म जगत भी पाकिस्तान की इस कायराना हरक़त के ख़िलाफ़ है और इस हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने हमले की निंदा करते हुए सेक्युलर लोगों पर तंज कसा है।

सोनू निगम ने इस तरह की हरक़तों के बाद होने वाली बयानबाज़ी और अतीत की कुछ बातों को याद करते हुए तीखे स्वर में बिना नाम लिए पर निशाना साधा। विपक्ष के नेताओं के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ अख़्तियार करते हुए उन्होंने एक वीडियो जारी किया है जो बहुत तेज़ी से वायरल भी हो रहा है।

1 मिनट 31 मिनट के अपने वीडियो में उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि सुना है कि आप लोग काफी बवाल मचा रहे हैं और बड़ा दुख व्यक्त कर रहे हैं क्योंकि कुछ सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं। 44 हों या 440 लोग मारे गए, सीरआरपीएफ के जवानों की शहादत पर आप क्यों अफसोस मना रहे हैं। आप तो भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसी सोच रखने वाले सेक्युलर लोग हैं। इसमें दु:ख मनाने वाली क्या बात हैं।

इसके आगे सोनू ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर दु:ख मनाने का काम आरएसएस, बीजेपी, राष्ट्रवादी और हिंदुत्ववादी संस्थाओं पर छोड़ दीजिए। आप (विपक्ष) तो वो कीजिए जो यहाँ पर सेक्युलर लोग करते हैं। ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे.. अफजल हम शर्मिंदा हैं’ बोलिए।

अपने वीडियो के अंत में उन्होंने कहा कि हमें वंदे मातरम के संबोधन के लिए भी विपक्ष को मना किया और कहा कि आप लोग लाल सलाम कहा करें।

बता दें कि सोनू निगम पहले भी अपनी बेबाकी के लिए सामने आ चुके हैं। इससे पहले वो तब विवादों में आए थे जब उन्होंने मस्ज़िद में लाउडस्पीकर पर तेज़ आवाज़ में अज़ान का विरोध किया था। इसके बाद उन पर सिर मुंडवाने की बात कही गई तो सोनू निगम ने अपना सिर मुंडवा लिया था।

फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस आत्मघाती हमले पर पाकिस्तान की इस हरक़त पर ग़ुस्सा जताते हुए कहा, “पाकिस्तान ने न सिर्फ़ राष्ट्रीय सुरक्षा पर हमला किया है, उसने हमारी खुलेआम धमकियों और हमलों से हमारी गरिमा को भी तार-तार किया है। हमारी ख़ामोशी को ग़लत समझा गया, हमें इसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करनी होगी। आज भारत का ख़ून बह रहा है। हमारे जवानों को मार दिया गया।” इसके साथ ही कंगना ने यह भी कहा, “अब जो भी शांति और अहिंसा की बात करेगा उस पर कालिख पोत कर, गधे पर बैठा कर चौराहे पर खड़ा कर देना चाहिए ताकि जो भी आए थप्पड़ मार कर जाए।”

हाल ही में, अभिनेत्री शबाना आज़मी ने घोषणा की थी कि इस तरह के हमलों के मद्देनज़र भारत और पाकिस्तान के कलाकारों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान नहीं हो सकते। उन्होंने कराची कला परिषद द्वारा एक निमंत्रण को अस्वीकार करने की घोषणा की थी।

शबाना आज़मी के ट्वीट

हालाँकि, कंगना ने शबाना आज़मी की इस घोषणा से हैरान थीं। उन्होंने शबाना और जावेद अख़्तर पर भी तंज कसा और सेलिब्रिटी युगल द्वारा टुकडे-टुकडे गिरोह को दिए गए समर्थन को याद दिलाया और कहा, “शबाना आज़मी जैसे लोग सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर रोक लगाते हैं, ये वे लोग हैं जो भारत तेरे टुकडे होंगे गिरोह को बढ़ावा देते हैं।

जब उरी हमलों के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को प्रतिबंधित कर दिया गया था, तो उन्होंने पहले कराची में जाकर एक कार्यक्रम का आयोजन क्यों किया? और अब वो मुँह छिपाने की कोशिश कर रहे हैं? फिल्म उद्योग ऐसे राष्ट्र-विरोधी लोगों से भरा है, जो कई मायनों में दुश्मनों की नैतिकता को बढ़ाते हैं, लेकिन अभी निर्णायक कार्यों पर ध्यान देने का समय है। पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाना लक्ष्य नहीं है बल्कि पाकिस्तान का विनाश हो।”

बता दें कि कंगना रनौत ने अपनी हालिया फ़िल्म मणिकर्णिका की सफलता पर आयोजित एक कार्यक्रम को रद्द कर दिया जिससे वो शहीदों के परिवारों के साथ खड़ी हो सकें।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe