Friday, May 31, 2024
Homeदेश-समाजजहाँगीरपुरी के बाद अब शाहीनबाग में बुलडोजर चलाने का प्लान रेडी, दक्षिणी दिल्ली में...

जहाँगीरपुरी के बाद अब शाहीनबाग में बुलडोजर चलाने का प्लान रेडी, दक्षिणी दिल्ली में 1 महीने चलेगा से अतिक्रमण हटाओ अभियान

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश ने बताया कि शाहीन बाग में लोगों ने सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किया हुआ है जबकि सरिता विहार, कालिंदी कुंज में कॉलोनियों को काटकर अवैध कब्जा किया हुआ है।

दिल्ली के जहाँगीरपुरी में बुलडोजर चलने के बाद अब शाहीन बाग से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस संबंध में जानकारी दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सुर्यन द्वारा दी गई है। सुर्यन ने कहा है कि आने वाले दिनों में शाहीन बाग में भी बुलडोजर चलेगा क्योंकि यहाँ भी लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं। शाहीन बाग के अलावा सरिता विहार, ओखला, तिलक नगर और कालिंदी कुंज भी प्रशासन का बुलडोजर पहुँचेगा। ये अभियान एक महीने चलेगा।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश ने बताया कि शाहीन बाग में लोगों ने सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किया हुआ है जबकि सरिता विहार, कालिंदी कुंज में कॉलोनियों को काटकर अवैध कब्जा किया हुआ है। सुर्यन कहते हैं, “हम दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। दिल्ली में रोहिंग्या व बांग्लादेशियों ने कई जगह पर कब्जा किया हुआ है। हमने इस संबंध में सर्वे किया था। अब उसकी रिपोर्ट आ गई है, जितनी जगह पर अतिक्रमण हुआ है वहाँ कार्रवाई होगी।”

दिल्ली की पुरानी सरकारों पर निशाना साधते हुए दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने आरोप लगाए। उन्होंने कहा, “70 सालों में कॉन्ग्रेस और 7 सालों में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली वालों के लिए कभी कुछ नहीं सोचा। दोनों ही सरकारों ने घुसपैठियों और बांग्लादेशियों को बसाने का काम किया किया, मगर दिल्ली की चिंता कभी नहीं की। दिल्ली वाले पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। मगर AAP सरकार और उनके विधायक पानी पहुँचा रहे है रोहिंग्याओं को। नाइट शेल्टर्स में बस आती है उन्हें खाना देने।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों हनुमान जन्मोत्सव पर जहाँगीरपुरी में जो हिंसा हुई उसके बाद प्रशासन ने इलाके में फैले अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए वहाँ बुलडोजर चलाया था। इसी के साथ खबर आई थी कि दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 20 अप्रैल को पत्र लिखकर रोहिंग्या, बांग्लादेशी और आसामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की बात कही है। जिसका जिक्र भाजपा नेता व मेयर सुर्यन ने करते हुए कहा कि इस काम के लिए नियमित बैठकें की जा रही हैं। जिन इलाकों में अतिक्रमण ज्यादा है वहाँ यातायात जाम सहित तमाम परेशानियाँ आती हैं। मेयर के अनुसार, ऐसे इलाकों की पहचान चल रही है। आगे इसकी लिस्ट बनेगी और फिर ये तय होगा कि किस दिन से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -