Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाज8 बच्चों का बाप सपा नेता आफाक़ अहमद ने बंदूक के बल पर 5...

8 बच्चों का बाप सपा नेता आफाक़ अहमद ने बंदूक के बल पर 5 साल तक किया महिला का यौन शोषण, FIR दर्ज

"आफाक़ ख़ान एक शादीशुदा व्यक्ति है जिसके आठ बच्चे हैं, लेकिन 2014 से वह मेरा यौन शोषण कर रहा है और मेरी प्रतिष्ठा को ख़राब करने की धमकी देता है। वह मुझे बंदी बना लेता है और मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है। वह मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी भी दे रहा है।"

समाजवादी पार्टी के एक नेता पर एक महिला का यौन शोषण करने और उसे ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने कहा, “आफाक़ ख़ान एक शादीशुदा व्यक्ति है जिसके आठ बच्चे हैं, लेकिन 2014 से वह मेरा यौन शोषण कर रहा है और मेरी प्रतिष्ठा को ख़राब करने की धमकी देता है। वह मुझे बंदी बना लेता है और मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है। वह मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी भी दे रहा है।”

ख़बर के अनुसार, 36 वर्षीय पीड़िता ने कहा,

“मैं अब गंभीर रूप से बीमार हूँ और उसके चंगुल से मुक्त होना चाहती हूँ। आफाक़ ख़ान अपने साथ बन्दूक रखता है और उसने मुझे किसी भी तरह का विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी है।”

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस मामले में 4 दिसंबर को FIR दर्ज की गई थी और उसके बाद से ही मामले की जाँच शुरू कर दी गई है।

कन्नौज़ ज़िले के छिबरामऊ पुलिस स्टेशन में आफाक़ अहमद ख़ान के ख़िलाफ़ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-342 (ग़लत तरीके से कारावास), 376 (बलात्कार), 500 (मानहानि की सज़ा) और 508 (जो किसी व्यक्ति को ऐसा कार्य करने के लिए कहता है जिसके लिए वो व्यक्ति क़ानूनी रूप से बाध्य नहीं है) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता के अनुसार, वह समाजवादी युवजन सभा के नेता आफाक़ ख़ान के सम्पर्क में तब आई थी जब उनके पति की मृत्यु हो गई थी और उन्हें नौकरी की तलाश थी। महिला के साथ परिवार का कोई अन्य सदस्य नहीं था।

इस मामले पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “जैसे ही जाँच एक निर्णायक चरण में पहुँचेगी, हम तुरंत कार्रवाई करेंगे।” कन्नौज, 2019 के लोकसभा चुनाव तक, समाजवादी पार्टी का गढ़ था। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने कन्नौज से 2012 में और फिर 2014 में उपचुनाव जीता था। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा भाजपा से हार गई थी।

यह भी पढ़ें: जया प्रदा पर ‘खाकी अंडरवियर’ टिप्पणी के मामले में सपा के भू-माफिया आजम खान के खिलाफ वारंट

जया प्रदा ने किया खुलासा, SP नेता आज़म खान ने तेज़ाब फेंकने का किया था प्रयास

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -