Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजमस्जिद वाले इलाक़े में पुलिस पर पथराव: कोरोना हॉटस्पॉट सील करने पहुँचे मजिस्ट्रेट और...

मस्जिद वाले इलाक़े में पुलिस पर पथराव: कोरोना हॉटस्पॉट सील करने पहुँचे मजिस्ट्रेट और दरोगा को लगी चोट

असामाजिक तत्वों के इस अचानक हमले से इलाक़े में हड़कंप मच गया। उन्हें खदेड़ने के लिए कई थानों की पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा। सिटी मजिस्ट्रेट को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

मेरठ के देहलीगेट थाना स्थित कोरोना वायरस संक्रमण हॉटस्पॉट जली कोठी क्षेत्र में पुलिस जैसे ही सील करने पहुँची, वहाँ स्थानीय लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। काफ़ी जबरदस्त पत्थरबाजी हुई। सिटी मजिस्ट्रेट को भी चोटें आईं। असामाजिक तत्वों के इस अचानक हमले से इलाक़े में हड़कंप मच गया। उन्हें खदेड़ने के लिए कई थानों की पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा। सिटी मजिस्ट्रेट को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। पुलिस ने मुकदमा दायर कर लिया है। कोरोना को रोकने के लिए इस इलाक़े का सील किया जाना ज़रूरी है।

उस क्षेत्र में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने इलाक़े को सील करने का निर्णय किया। सीलिंग की कार्रवाई के लिए पुलिस बल और थाना प्रभारी के साथ ख़ुद सिटी मजिस्ट्रेट पहुँचे थे। मेरठ में स्थिति बदतर है क्योंकि अब तक यहाँ कोरोना के 47 मामले सामने आ चुके हैं। हालाँकि, स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि 12 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जिन्हें जल्द ही घर वापस भेजा जाएगा। अस्पताल से छुट्टी के बाद भी उन्हें हम क्वारंटाइन में ही रखा जाएगा।

जहाँ हुआ डॉक्टरों पर पथराव, वहाँ 2 कोरोना पॉजिटिव: 6 को पुलिस ने दबोचा, अब तक कुल 13 गिरफ्तार

भागलपुर में शब-ए-बारात पर पुलिस बनी निशाना: कब्रिस्तान के पास इकट्ठा होने से रोका तो पथराव, फायरिंग

इंदौर: कोरोना वायरस संदिग्ध की जाँच करने गई मेडिकल टीम पर ‘मुस्लिम भीड़’ ने किया पथराव, पुलिस पर भी हमला

दैनिक भास्कर के पत्रकार आदित्य तिवारी ने ट्विटर पर इस घटना की सूचना देते हुए बताया कि जिस क्षेत्र में पत्थरबाजी हुई, वहाँ 3 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब मौके पर पुलिस की तैनाती के बाद शांति है। पुलिस ने क्षेत्र के बुजुर्ग व ‘जिम्मेवार’ लोगों को बुला कर कहा है कि वो असामाजिक तत्वों को पुलिस के हवाले कर दें। जब पत्थरबाजी हुई, तब पुलिस के साथ-साथ वहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुँची थी, जो मरीजों को लेने के लिए वहाँ गई थी। भीड़ ने नारेबाजी भी की। महाराष्ट्र से 24 जमातियों के मेरठ आने की ख़बर है।

दरोगा को भी ईंट लगने की सूचना है, लेकिन वो घायल नहीं हुए। मेरठ में पुलिस ने 11 हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं, जिन्हें सील किया जाना है। ये 11 कोरोना हॉटस्पॉट 9 थानों के अंतर्गत आए हैं। इनमें से 3 मस्जिद वाले इलाक़े हैं। इनमें से एक जली कोठी वाला इलाक़ा भी है, जहाँ की दरी वाली मस्जिद में 3 जमाती रुके हुए थे। पथराव की घटना शनिवार (अप्रैल 11, 2020) की सुबह हुई। बिहार के मधुबनी में भी मुस्लिमों के प्रभाव वाले इलाक़े में पुलिस पर पत्थरबाजी हुई थी। इंदौर और भोपाल में भी ऐसे ही इलाक़े में स्वाथ्यकर्मियों और पुलिस के जवानों पर पथराव हुआ था

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,067FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe