Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजपश्चिम बंगाल में फिर शोभा यात्रा पर हमला, पत्थरबाजी: महिलाओं-बच्चों को भी बनाया निशाना,...

पश्चिम बंगाल में फिर शोभा यात्रा पर हमला, पत्थरबाजी: महिलाओं-बच्चों को भी बनाया निशाना, दावा – मुस्लिम बहुल इलाके में हुई हिंसा

घटना को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, "शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ है। इस यात्रा में महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे।"

पश्चिम बंगाल में हिंसा एक बार फिर भड़क उठी है। यहाँ के हुगली में भाजपा की रामनवमी शोभायात्रा में आगजनी और पथराव की घटना सामने आई है। शोभायात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष समेत कई नेता शामिल हुए थे। इससे पहले रामनवमी पर भी पश्चिम बंगाल में हिंसक झड़पें हुई थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार (2 अप्रैल, 2023) को हुगली में रामनवमी को लेकर बीजेपी शोभायात्रा निकाल रही थी। यह यात्रा जब मुस्लिम बाहुल्य इलाके रिशरा पहुँची तब वहाँ अचानक से पत्थरबाजी होने लगी। इससे मौके पर भगदड़ जैसे हालात बन गए। पत्थरबाजों द्वारा कई वाहनों में आग लगाने की भी खबर है।

घटना को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ है। इस यात्रा में महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे। अचानक हुए हमले में कई लोग घायल हुए हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बंगाल पुलिस कर क्या कर रही है। ममता बनर्जी सिर्फ राजनीति कर रहीं हैं। बंगाल में ऐसे मामले रोज सामने आ रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा है कि हावड़ा हिंसा के बाद भी राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पथराव किया जा रहा है और वाहनों में तोड़फोड़ की जा रही है। अगर ऐसी घटनाओं का जवाब दिया गया तो क्या होगा? यात्रा में शामिल हुए लोगों पर पत्थर मारे जा रहे हैं। गाड़ियाँ तोड़ीं जा रही हैं। अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। बमों की भी आवाज आ रही है। फिलहाल पुलिस को तैनात किया गया है। लेकिन हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं।

हिंसा की आग में जल रहा है बंगाल

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस में लगातार हमले की घटनाएँ सामने आ रहीं हैं। उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर शहर के दालखोला इलाके में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। मुस्लिम बहुल इलाके में हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 5-6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। बंगाल पुलिस युवक के मौत की वजह हार्ट अटैक बता रही है।

हावड़ा में असामाजिक तत्वों ने रामनवमी के जुलूस पर पत्थरबाजी की और हिंसा भड़कने पर फिर कई वाहनों में आग लगा दी। घटना हावड़ा के शिबपुर की है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लोग छतों से जुलूस पर पथराव करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद जुम्मे यानि शुक्रवार (31 मार्च 2023) को भी हावड़ा में हिंसा भड़क उठी थी। भाजपा इन तमाम हिंसक घटनाओं को लेकर ममता बनर्जी सरकार को दोषी ठहरा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -