Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाज'अल्लाह का पैगाम है - तेरा सिर भी तन से जुदा होगा': जिस वकील...

‘अल्लाह का पैगाम है – तेरा सिर भी तन से जुदा होगा’: जिस वकील ने अजमेर दरगाह के खादिम के खिलाफ की शिकायत, उसे कट्टरपंथियों की धमकी

विनीत जिंदल ने बताया उन्होंने कुछ समय पहले अजमेर दरगाह से जुड़े खादिम और अंजुमन कमेटी के सचिव आदिल चिश्ती के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी।

मजहब के नाम पर हिंदुओं पर हमला बोलने वाले कट्टरपंथियों ने इस बार सुप्रीम कोर्ट के वकील को निशाना बनाया है। इन लोगों ने SC वकील विनीत जिंदल को घर पर पत्र भेजकर जान से मारने की धमकी दी है। पत्र में कहा गया है कि वो लोग जल्द ही विनीत जिंदल का सिर तन से जुदा करेंगे।

इस पत्र के मिलने के बाद विनीत ने इसकी सूचना ट्विटर के माध्यम से दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आज जिहादियों ने मेरा भी सिर तन से जुदा करने की धमकी दी है। मेरे व मेरे परिवार की जान को खतरा है। दिल्ली कमीश्नर और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी से आग्रह है कि वो इस पर कार्यवाही करें।”

देख सकते हैं कि जो पत्र विनीत को भेजा गया उसमें लिखा है, “अल्लाह का पैगाम है विनीत जिंदल, तेरा भी सिर तन से जुदा करेंगे जल्द ही।” 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पत्र को मिलने के बाद जिंदल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद उन्होंने इस केस को दर्ज कर लिया है। वकील ने बताया है कि उन्हें ये पत्र 26 जुलाई को रात के करीब 8 बजे मिला था। पत्र इतनी चालाकी से फेंका गया कि सीसीटीवी होने के बावजूद वह लोग सीसीटीवी में नहीं आए।

नवीन जिंदल ने अपने ट्वीट में इस मामले में हुई एफआईआर की कॉपी को शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने अजमेर दरगाह से जुड़े खादिम और अंजुमन कमेटी के सचिव आदिल चिश्ती के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी। अपने आवेदन में वह कहते हैं, “इससे पहले भी इसी तरह मुझे अमेरिका, ताइवान और कनाडा से मैसेज और कॉल पर धमकियाँ आईं। जिसके बारे में मैंने दिल्ली पुलिस को बताया था। कृपया करके अब इस मामले में संज्ञान लिया जाए।” 

रिपोर्ट्स बताती हैं विनीत जिंदल की पुरानी शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें पहले ही प्रोटेक्शन दी हुई है। उनकी सुरक्षा में एक पीएसओ तैनात किया है। मगर अब वह इस नई धमकी के मद्देनजर सुरक्षा की गुहार लगा रहे है और कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

याद दिला दें इससे पहले बिहार के भागलपुर के बायपास थाना से एक मामला सामने आया था। वहाँ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग-संयोजक कुणाल पांडे को गजवा-ए-हिन्द नामक ‘आतंकी संगठन’ ने जान से मारने की धमकी दी थी। पत्र में कहा गया था कि कुणाल ने कन्हैयालाल की हत्या के बाद जो विरोध किया उसका पता उन्हें चल गया है और अब वह लोग कुणाल को भी वैसे ही मारेंगे जैसे कन्हैया को मारा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

18 साल से ईसाई मजहब का प्रचार कर रहा था पादरी, अब हिन्दू धर्म में की घर-वापसी: सतानंद महाराज ने नक्सल बेल्ट रहे इलाके...

सतानंद महाराज ने साजिश का खुलासा करते हुए बताया, "हनुमान जी की मोम की मूर्ति बनाई जाती है, उन्हें धूप में रख कर पिघला दिया जाता है और बच्चों को कहा जाता है कि जब ये खुद को नहीं बचा सके तो तुम्हें क्या बचाएँगे।""

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -