Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजसुशांत सिंह केस: सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिख PM मोदी से की CBI जाँच...

सुशांत सिंह केस: सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिख PM मोदी से की CBI जाँच की माँग, कहा- पुलिस छिपाना चाहती है बॉलीवुड के बड़े नाम

सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ''आप एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बारे में भलीभाँति जानते होंगे। मैंने मुंबई में स्थित अपने सूत्रों से सुना है कि इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े नाम, जिनके दुबई के डॉन से संबंध हैं, इसे पुलिस जाँच के जरिए कवर-अप करना चाहते हैं, ताकि इसे आत्महत्या साबित किया जा सके.........."

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को पूरा 1 महीना हो चुका है। लेकिन अभी तक उनकी आत्महत्या के पीछे की वज़ह का खुलासा नहीं हो पाया है। सुशांत डेथ केस में फैंस और कई सेलेब्रिटीज़ लगातार सीबीआई (CBI) जाँच की माँग कर रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने भी इसकी सीबीआई जाँच की डिमांड की है। वहीं अब सुशांत के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सीधे पीएम मोदी को पत्र लिखकर सीबीआई जाँच की माँग की है।

सुब्रमण्यम स्वामी के पत्र को एडवोकेट ईशकरण सिंह भंडारी ने ट्वीट के जरिए शेयर किया है। जिसमें बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ”आप एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बारे में भलीभाँति जानते होंगे। मेरे सहयोगी ईशकरण भंडारी ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित सुसाइड पर कुछ रिसर्च की है। पुलिस मामला दर्ज करने के बाद मामले की जाँच कर रही है। मैंने मुंबई में स्थित अपने सूत्रों से सुना है कि इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े नाम, जिनके दुबई के डॉन से संबंध हैं, इसे पुलिस जाँच के जरिए कवर-अप करना चाहते हैं, ताकि इसे आत्महत्या साबित किया जा सके।”

“चूँकि महाराष्ट्र सरकार के पास ऐसे कई बड़ी लोगों की राय हैं, जिनसे यह साबित हो जाए कि मिस्टर राजपूत ने ख़ुदकुशी की है। इसलिए जनता के भरोसे के लिए मैं यह माँग करता हूँ कि मुंबई पुलिस इसकी निष्पक्ष जाँच करे। इसलिए इस देश के मुखिया होने के नाते और मासूम लोगों के लिए आपके झुकाव को देखते हुए, मैं आपसे गुज़ारिश करता हूँ कि आप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को सीधे या राज्यपाल के ज़रिए सीबीआई जाँच के लिए सहमत कर सकते हैं। मुंबई पुलिस पहले ही कोरोना वायरस पैनडेमिक और दूसरे मामलों में व्यस्त है। जनता के भरोसे को बहाल करने के लिए सीबीआई जाँच ज़रूरी है।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री सुब्रह्मण्यम स्वामी ने तीनों खानों की संपत्ति की जाँच की माँग की थी। स्वामी ने सवाल उठाया कि बॉलीवुड के तीन बाहुबली सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? उन्होंने विदेश, खासकर दुबई में उनकी सम्पत्तियों की जाँच के लिए भी आवाज़ उठाई। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी शक जताते हुए अधिवक्ता ईशकरण भंडारी से मामले में तथ्यों की जाँच कर के सीबीआई जाँच की गुंजाइश पर विचार करने को कहा था।

बता दें सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एक्टर के सुसाइड मामले में सीबीआई जाँच की माँग की थी।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस घटना को लेकर कई सवाल खड़े किए थे। उन्होंने मुंबई पुलिस की जाँच पर संदेह जताया था। इसके साथ सीबीआई जाँच की माँग करते हुए पूछा था कि सुशांत सिंह की मौत के बाद भी उनके सोशल मीडिया एकाउंट लगातार एक्टिव कैसे हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने (जून) की 14 तारीख को ही सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फाँसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उस दिन से अब तक पुलिस लगभग तीन दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी बताती है कि उनकी मौत फाँसी लगने के बाद साँस लेने में तकलीफ से हुई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,137FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe