Tuesday, December 7, 2021
Homeदेश-समाजबरखा के शो में रिया को क्लीनचिट देते हुए सुशांत को 'बीमार' बताने वाली...

बरखा के शो में रिया को क्लीनचिट देते हुए सुशांत को ‘बीमार’ बताने वाली थेरेपिस्ट सुसैन वॉकर पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

भाजपा विधायक ने मुंबई पुलिस आयुक्त, संयुक्त निदेशक (सीबीआई), संयुक्त निदेशक (ईडी), मुख्य आयुक्त (आयकर विभाग) और मुंबई पुलिस को दी अपनी शिकायत में थेरेपिस्ट पर दुर्व्यवहार और पुलिस जाँच को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुसैन वॉकर के भारत में रहने को लेकर मिले वीजा पर भी सवाल उठाए।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत की तथाकथित थेरेपिस्ट सुसैन वॉकर मोफत ने पिछले दिनों विवादित पत्रकार बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू में अभिनेता के मेडिकल रिकॉर्ड की गोपनीयता को नजरअंदाज करते हुए दावा किया कि उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर (bipolar disorder) था।

अब इसको लेकर महाराष्ट्र के भाजपा विधायक आशीष शेलार ने सुसैन वॉकर मोफत के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। इसके साथ ही भाजपा विधायक ने सुसैन वॉकर के खिलाफ कथित वित्तीय अनियमितताओं की जाँच की भी माँग की है।

बता दें कि आशीष शेलार पेशे से एक वकील हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग से सुसैन वॉकर मोफत के वित्तीय रिकॉर्ड की अनियमितता की जाँच करने के लिए कहा, जो मनी लॉन्ड्रिंग की तरफ इशारा करती है।

इसके लिए उन्होंने प्रवर्तन अधिकारियों से सुसैन वॉकर मोफत के क्लिनिक के सीसीटीवी फुटेज हासिल करने, क्लाइंट की लिस्ट को वेरिफाई करने और उनके वित्तीय रिकॉर्ड की जाँच करने के लिए कहा है, ताकि पता लगाया जा सके कि वो मनी लॉन्ड्रिंग के रैकेट का हिस्सा है या नहीं।

भाजपा विधायक ने मुंबई पुलिस आयुक्त, संयुक्त निदेशक (सीबीआई), संयुक्त निदेशक (ईडी), मुख्य आयुक्त (आयकर विभाग) और मुंबई पुलिस को दी अपनी शिकायत में थेरेपिस्ट पर दुर्व्यवहार और पुलिस जाँच को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुसैन वॉकर के भारत में रहने को लेकर मिले वीजा पर भी सवाल उठाए।

आशीष शेलार ने सवाल उठाया कि क्या किसी ने थेरेपिस्ट को गोपनीयता खंड का उल्लंघन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने माँग की कि सुसैन वॉकर से मुंबई में पूछताछ की जानी चाहिए। इसके साथ ही शेलार ने एजेंसियों से मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम की धारा 23 (2) का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि वैध विदेशी लाइसेंस के बिना विदेशी नागरिक द्वारा सुशांत सिंह राजपूत का इलाज अवैध है। शेलार ने सुसैन वॉकर के क्लाइंट की लिस्ट की जाँच करने के लिए कहा, ताकि जो भी राजनेता या फिल्म स्टार उनके संपर्क में होंगे, उनकी पहचान हो सके।

गौरतलब है कि बरखा दत्त ने 1 अगस्त के दिन सुशांत सिंह राजपूत की तथाकथित थेरेपिस्ट सुसैन वॉकर मोफत के साक्षात्कार का एक वीडियो साझा किया था। जिस पर नेटिज़न्स ने गंभीर सवाल खड़े किए। अपने बयान में सुसैन वॉकर का कहना था कि यह उनकी ज़िम्मेदारी थी कि वह सार्वजनिक रूप से सामने आएँ।

इसके अलावा उनका यह भी कहना था कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह की भावनात्मक रूप से मदद ही करती थीं। फिलहाल सुशांत सिंह की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ जाँच जारी है

बता दें कि थेरेपिस्ट के साथ बरखा दत्त के साक्षात्कार के बाद सुशांत के जीजा विशाल कीर्ति ने एनडीटीवी के पूर्व न्यूज एंकर बरखा दत्त को लताड़ लगाते हुए कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने का अवसर नहीं है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फेसबुक से रोहिंग्या मुस्लिमों ने माँगे ₹11 लाख करोड़, ‘म्यांमार में नरसंहार’ के लिए कंपनी पर ठोका केस

UK और अमेरिका में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों ने हेट स्पीच फैलाने का आरोप लगाकर फेसबुक के ख़िलाफ़ ये केस किया है।

600 एकड़ में खाद कारखाना, 750 बेड्स वाला AIIMS: गोरखपुर को PM मोदी की ₹10,000 Cr की सौगात, हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को AIIMS और खाद कारखाना समेत ₹10,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीए योगी ने भेंट की गणेश प्रतिमा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,120FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe