Friday, August 12, 2022
Homeदेश-समाजजमीन पर था लॉकडाउन तो 'आसमान' में की शादी, DGCA ने दिए जाँच के...

जमीन पर था लॉकडाउन तो ‘आसमान’ में की शादी, DGCA ने दिए जाँच के निर्देश: होगी सख्त कार्रवाई

शादी की वायरस तस्वीरों में गेस्ट बिना मास्क के नजर आ रहे हैं और कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करता नजर नहीं आ रहा। हालाँकि, इस कपल ने ने दावा किया कि सभी 160 यात्री उनके रिश्तेदार थे और उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद फ्लाइट में सवार हुए थे।

आसमान में शादी रचाने का एक नव दंपति का फैसला स्पाइसजेट के क्रू पर भारी पड़ा है। मिड-एयर शादी की तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सोमवार (मई 24, 2021) को क्रू के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और उन्हें तत्काल डी-रोस्टर करने का निर्देश दिया है।

दरअसल, देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के कारण लोगों को शादी जैसे समारोह में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा और वे दिक्कतों से बचने के तरह-तरह के रास्ते निकाल रहे हैं। एक ऐसा ही मामला तमिलनाडु के मदुरै में सामने आया है। मदुरै के राकेश और दीक्षा ने हवाई जहाज में शादी की है। हालाँकि, इस मामले को लेकर डीजीसीए ने कार्रवाई करने की बात भी कही है। 

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण तमिलनाडु सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है। ऐसे में राकेश और दीक्षा ने एक चार्टर्ड विमान किराए पर लिया और हवाई जहाज में शादी के बंधन में बँध गए। फ्लाइट मे 160 से अधिक गेस्ट भी थे। रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लाइट ने मदुरै से उड़ान भरी। उड़ान दो घंटे की थी और इसी दौरान दोनों शादी के बंधन में बँधे। इस शादी की तस्वीर जल्द ही वायरल हो गई ।

गेस्ट का आरटी-पीसीआर टेस्ट करने का दावा

शादी की वायरस तस्वीरों में गेस्ट बिना मास्क के नजर आ रहे हैं और कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करता नजर नहीं आ रहा।  हालाँकि, इस कपल ने दावा किया कि सभी 160 यात्री उनके रिश्तेदार थे और उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद फ्लाइट में सवार हुए थे।

डीजीसीए ने शिकायत दर्ज करने का दिया निर्देश 

एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा, “मदुरै से एक स्पाइसजेट चार्टर्ड उड़ान बुक की गई थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मिड एयर मैरिज सेरेमनी समारोह से अनजान थे।” वहीं, डीजीसीए ने कहा कि मिड-एयर मैरिज की जाँच शुरू कर दी है और एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरी रिपोर्ट माँगी है। एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया है।

स्पाइसजेट ने बयान जारी करते हुए कहा कि बोइंग 737 को 23 मई को मदुरै में एक ट्रैवल एजेंट द्वारा यात्रियों के एक समूह के लिए उनकी शादी के बाद ट्रिप के लिए किराए पर लिया गया था। उन लोगों को स्पष्ट रूप से कोविड नियमों का पालन करने के बारे में बताया गया था और फ्लाइट में किसी भी समारोह की अनुमति नहीं दी गई थी। बार-बार अनुरोध और रिमाइंडर के बावजूद, यात्रियों ने COVID दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया। इसलिए अब एयरलाइन नियमों के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘द सैटेनिक वर्सेज’ के लेखक सलमान रुश्दी पर जुमे के दिन चाकू से हमला, न्यूयॉर्क में हुई वारदात

'द सैटेनिक वर्सेज' के लेखक उपन्यासकार सलमान रुश्दी को न्यूयॉर्क में भाषण देने से पहले पर चाकू से हमला किया गया है।

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe