Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजAAP के जिला उपाध्यक्ष यामीन उल इस्लाम ने शेयर की PM मोदी की आपत्तिजनक...

AAP के जिला उपाध्यक्ष यामीन उल इस्लाम ने शेयर की PM मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर: हिन्दू संगठन नाराज़, पुलिस ने FIR दर्ज कर शुरू की जाँच

इस फोटो में अजीम ने लिखा, "दूध सी सफेदी भाजपा से आए। हर दागी नेता खिल-खिल जाए। दागी डालो, साफ़ निकालो। बीजेपी वाशिंग पाउडर। और कितने दिन चलेगा भाजपा का यह वाशिंग पाउडर।"

उत्तर प्रदेश के बरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में यामीन उल इस्लाम नाम के व्यक्ति पर FIR दर्ज हुई है। यामीन को अजीम प्रधान नाम से भी जाना जाता है। आरोपित अजीम आम आदमी पार्टी का जिला उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले में जाँच शुरू कर दी है। इस केस में शनिवार (7 अक्टूबर, 2023) को FIR दर्ज की गई थी।

यह मामला बरेली जिले के थानाक्षेत्र भोजीपुर का है। इस मामले में शिकायत खुद पुलिस की तरफ से दर्ज करवाई गई है। शिकायतकर्ता सब इंस्पेक्टर नरेश शर्मा ने मामले में तहरीर दी है। तहरीर के मुताबिक सोशल मीडिया पर अजीम प्रधान नाम के व्यक्ति ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आपत्तिजनक फोटो एडिट कर के शेयर किया। इस फोटो में अजीम ने लिखा, “दूध सी सफेदी भाजपा से आए। हर दागी नेता खिल-खिल जाए। दागी डालो, साफ़ निकालो। बीजेपी वाशिंग पाउडर। और कितने दिन चलेगा भाजपा का यह वाशिंग पाउडर।”

आपत्तिजनक फोटो में एक वाशिंग पर उलटी हालात में कमल का पोस्टर भी लगाया गया है। इस पोस्ट के साथ शेयर हो रही तस्वीर में PM मोदी का एक आपत्तिजनक चित्र भी लगाया गया था। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म सहित व्हाट्सएप पर भी वायरल किया गया। जब इस पोस्ट की जाँच की गई तो इसे शेयर करने वाला अजीम उर्फ़ यामीन उल हक बरेली के ही भोपीपुरा थानाक्षेत्र के धौराटांडा का रहने वाला निकला। पुलिस ने आरोपित अजीम के खिलाफ FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी।

यह FIR IPC की धारा 501 और 505 (2) के साथ IT एक्ट 2008 की धारा 67 के तहत दर्ज हुई है। ऑपइंडिया के पास FIR की कॉपी मौजूद है। इस मामले में हिन्दू संगठनों ने नाराजगी दिखाई है। हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने बरेली पुलिस से आरोपित अजीम पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। फ़िलहाल, अभी तक अजीम की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी PM मोदी की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक टिप्पणी के ऐसे ऐसे मामले सामने आए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -