तौसीफ़ इमरान ने नाबालिग छात्रा को बनाया हवस का शिकार, Tik Tok पर बनाता था बलात्कार का वीडियो

फोन में रिकॉर्डिंग करने के लिए तौसीफ़ इमरान ख़ान नाबालिग पर सेक्शुअल एक्टिविटीज़ के लिए दबाव बनाता था। वह लड़की को लालबाग के बगीचे में ले जाता था और...

3208
रेप
सांकेतिक ग्राफिक

वडोदरा में एक मुस्लिम व्यक्ति ने 14 साल की दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ न सिर्फ़ बार-बार बलात्कार किया बल्कि इस कुकृत्य को उसने अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड भी किया। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी ख़बर के अनुसार, कथित तौर पर इमरान उस छात्रा को विभिन्न धार्मिक स्थलों पर ले गया और उसका धर्म-परिवर्तन (इस्लाम में) कराने में लगा रहा।

19 वर्षीय तौसीफ़ इमरान ख़ान जिसने नाबालिग का यौन शोषण किया, वो 12वीं कक्षा का छात्र है और मंझलपुर का रहने वाला है। इमरान के ख़िलाफ़ POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि वह लड़की को लालबाग के बगीचे में ले जाता था और प्रतापनगर के ओएनजीसी परिसर के पास उसका यौन उत्पीड़न करता था। लड़की के माता-पिता ने दावा किया है कि फोन में रिकॉर्डिंग करने के लिए ख़ान नाबालिग पर सेक्शुअल एक्टिविटीज़ के लिए दबाव बनाता था।

पुलिस जाँच में पता चला है कि खान Tik Tok पर लड़की की तस्वीरें और वीडियो शेयर करता था। फ़िलहाल, उसने लड़की की कोई भी अश्लील सामग्री शेयर नहीं की। हालाँकि, उसने यह धमकी दी थी कि जब भी लड़की के माता-पिता उससे उलझेंगे तो वो उन वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर देगा।

लड़की के माता-पिता को अपनी बेटी के यौन शोषण का पता तब लगा जब उन्होंने 20 जून को उसका पीछा किया। तब उन्हें पता चला कि ख़ान उसे लालबाग बगीचे और फिर प्रतापनगर रोड पर हजीरा मकबरे में ले गया। लड़की के माता-पिता ने अपनी शिक़ायत में यह भी बताया कि ख़ान उनकी बेटी का धर्म-परिवर्तन कराने के मक़सद से उसे विभिन्न धार्मिक स्थलों पर ले जाता था। ख़ान द्वारा शादी का वादा करने पर लड़की ने रमज़ान पर रोज़ा रखना भी शुरू कर दिया था।

पुलिस के अनुसार, ख़ान गुजरात बोर्ड परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र में इस लड़की से मिला था। उसने बार-बार लड़की का पीछा किया, उससे संपर्क किया और उससे शादी का वादा किया। इससे पहले साल 2017 में भी नाबालिग से छेड़छाड़ के लिए उसके ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था।

पिछले कुछ महीनों में नाबालिगों के बलात्कार की कई घटनाएँ सामने आईं हैं। कानपुर में एक मौलवी ने मदरसा में एक नाबालिग के साथ बलात्कार किया था। एक और चौंकाने वाले मामले में, 12 साल की लड़की से बलात्कार के आरोप में 2 मुस्लिम पुरुषों को गिरफ़्तार किया गया था।