Wednesday, April 24, 2024
Homeदेश-समाजछोटे भाई से बहस हुई, बड़े भाई के सीने में चाकू घोंप हत्या: मुस्लिम...

छोटे भाई से बहस हुई, बड़े भाई के सीने में चाकू घोंप हत्या: मुस्लिम समुदाय से हैं आरोपित, राजस्थान की घटना पर हिन्दू संगठनों में आक्रोश

रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार की रात को शास्त्री नगर इलाके में स्थित ब्रम्हाणी स्वीट्स के पास मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ आदर्श के छोटे भाई की बहस हुई थी। इसके बाद करीब रात 11 बजे आदर्श तापड़िया उधर से अपनी स्कूटी से गुजर रहा था तो बाइक सवार दो लोगों ने उसे रोका और...

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में लगातार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएँ सामने आ रही हैं। ताजा मामला भीलवाड़ा में मंगलवार (10 मई, 2022) की देर रात एक हिंदू युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालात को देखते हुए तुरंत हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है।

इस बीच इस वारदात के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बीजेपी और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार (11 मई, 2022) को भीलवाड़ा बंद का अह्वान किया है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार की रात को शास्त्री नगर इलाके में स्थित ब्रम्हाणी स्वीट्स के पास मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ आदर्श के छोटे भाई की बहस हुई थी। इसके बाद करीब रात 11 बजे आदर्श तापड़िया उधर से अपनी स्कूटी से गुजर रहा था तो बाइक सवार दो लोगों ने उसे रोका और उसके सीने में चाकू घुसा दिया। उसे महात्मा गाँधी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जाँच से पता चला है कि मरने से पहले हमलावरों ने सरिए से मारकर आदर्श के पैर को भी तोड़ दिया था।

घटना के बाद नाराज परिजनों ने शव को लेने से इनकार कर दिया। परिजनों ने सरकार से तुरंत सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने और आदर्श के परिवार को 50,00,000 रुपए का मुआवजा देने की माँग की है।

भीलवाड़ा में लगातार हो रही सांप्रदायिक हिंसा

इस मामले पर विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापति समेत बीजेपी के नेताओं ने पुलिस को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि समुदाय विशेष के आरोपितों ने ये हत्या की है। इसमें 8-10 हमलावर शामिल थे।

इस मुद्दे पर राजस्थान सरकार को घेरते हुए बीजेपी नेता नीरज जैन ने ट्वीट किया, “#गहलोतराज_मुग़लराज शांतिदूत पत्थर मारते-मारते अब चाकू मारने पर आ गए हैं..आज आधा दर्जन ज़िलों में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है! लेकिन राजस्थान सरकार कह रही है यहाँ पे सब शांति-शांति है और इन घटनाओं के लिए बहुसंख्यक दोषी हैं !!”

बहरहाल पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। एएसपी रघुवीर शर्मा के मुताबिक, ये घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है। इससे पहले हाल ही में भीलवाड़ा के ही सांगानेर में भी इसी तरह की हिंसा हुई थी।

Rajasthan Bhilwara Youth stabbed to death Hindu organizations called off Internet shuts

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माली और नाई के बेटे जीत रहे पदक, दिहाड़ी मजदूर की बेटी कर रही ओलम्पिक की तैयारी: गोल्ड मेडल जीतने वाले UP के बच्चों...

10 साल से छोटी एक गोल्ड-मेडलिस्ट बच्ची के पिता परचून की दुकान चलाते हैं। वहीं एक अन्य जिम्नास्ट बच्ची के पिता प्राइवेट कम्पनी में काम करते हैं।

कॉन्ग्रेसी दानिश अली ने बुलाए AAP , सपा, कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता… सबकी आपसे में हो गई फैटम-फैट: लोग बोले- ये चलाएँगे सरकार!

इंडी गठबंधन द्वारा उतारे गए प्रत्याशी दानिश अली की जनसभा में कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe