Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजBJP के 3 युवा कार्यकर्ताओं की आतंकियों ने की हत्या, PM मोदी ने कहा...

BJP के 3 युवा कार्यकर्ताओं की आतंकियों ने की हत्या, PM मोदी ने कहा – ‘प्रभावशाली युवा थे, प्रशंसनीय कार्य कर रहे थे’

मृतक फिदा हुसैन भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे। इनके अलावा उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजम भी भाजपा युवा मोर्चा का हिस्सा थे। आतंकियों ने इन पर तब हमला किया जब ये लोग...

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरूवार (29 अक्टूबर 2020) की देर रात आतंकवादी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में भारतीय जनता पार्टी के कुल 3 कार्यकर्ताओं के मारे जाने की खबर है। हमले में तीनों कार्यकर्ता बुरी तरह घायल हुए थे, जिसके बाद इन्हें नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पुलिस के मुताबिक उपचार के दौरान इनकी मृत्यु हो गई। फ़िलहाल पुलिस ने इस प्रकरण में मामला दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है। 

मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान फ़िदा हुसैन यातू, उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजम के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात को लेकर इस कोई स्पष्ट जानकारी नहीं उपलब्ध है कि किस संगठन ने इस आतंकवादी हमले की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस फ़िलहाल आतंकी हमले वाले क्षेत्र वाईकेपुरा की घेराबंदी कर चुकी है और तलाशी अभियान भी शुरू किया जा चुका है। यह आतंकी हमला ठीक उस वक्त हुआ, जब तीनों भाजपा कार्यकर्ता अपने घर की ओर लौट रहे थे। 

घटना के कुछ ही देर बाद भाजपा की तरफ से इस घटना पर खेद भी प्रकट किया गया। ट्विटर पर पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ फ़िदा हुसैन भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे। इसके अलावा उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजम भी भाजपा युवा मोर्चा का हिस्सा थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जम्मू कश्मीर की इस घटना पर शोक जताया। उन्होंने लिखा, “भाजपा के 3 युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करते हैं। वह प्रभावशाली युवा थे और जम्मू कश्मीर में प्रशंसनीय कार्य कर रहे थे। ऐसे कठिन समय में मेरी संवेदनाएँ और सहानुभूति उनके परिवार के साथ हमेशा मौजूद हैं, ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe