Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजशरद पवार पर फेसबुक पोस्ट लिखने वाली अभिनेत्री के खिलाफ 3 और FIR, गिरफ्तार...

शरद पवार पर फेसबुक पोस्ट लिखने वाली अभिनेत्री के खिलाफ 3 और FIR, गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में भेजी गई

इससे पहले केतकी (29) के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन एफआईआर रजिस्टर कराई गई थी। एक्ट्रेस को ठाणे की पुलिस ने ही गिरफ्तार किया था।

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता शरद पवार पर टिप्पणी करने के बाद गिरफ्तार की गई मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। रविवार (15 मई, 2022) को केतकी के खिलाफ दो और केस दर्ज कराए गए। दो केस मुंबई में और एक केस अकोला में दर्ज किया गया है। फिलहाल केतकी को 18 मई तक के लिए पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शनिवार को ही अभिनेत्री के खिलाफ गोरेगाँव और भोईवाड़ा में केस दर्ज किया है। ये केस मुंबई में एनसीपी की स्टूडेंट विंग के अध्यक्ष प्रशांत शंकर दुबे की शिकायत पर दर्ज किया गया है। जबकि अकोला के खादन पुलिस स्टेशन में एनसीपी के स्थानीय पदाधिकारी कल्पना गवरगुरू की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

इन पुलिस थानों में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि के लिए जाने जाने वाले मामले को छापना), 505 (2) (किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को बढ़ावा देना) 153 ए (लोगों के बीच अशांति फैलाना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले केतकी (29) के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन एफआईआर रजिस्टर कराई गई थी। एक्ट्रेस को ठाणे की पुलिस ने ही गिरफ्तार किया था। हालाँकि, पवार पर कमेंट के मामले में गिरफ्तार होने वाली केतकी दूसरी शख्स हैं। हाल ही में आरएसएस के पूर्व कार्यकर्ता और नासिक के 21 साल के छात्र निखिल भामरे ने पवार का नाम लिए बिना ही एक ट्वीट किया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें उठा लिया था। कथित तौर पर उसने लिखा था, “बारामती के गाँधी के लिए बारामती के नाथूराम गोडसे को बनाने का समय आ गया है।”

सुप्रिया सुले बोलीं -विकृत मानसिकता

इस बीच पवार पर कमेंट के मामले में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने इसे विकृत मानसिकता करार दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की मानसिकता समाज के लिए ठीक नहीं है। सुले ने इस मुद्दे पर कहा कि वो केतकी को नहीं जानती हैं, लेकिन ये संस्कृति का मामला है। इसके साथ ही उन्होंने केतकी के बयान के विरोध करने के लिए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस औऱ राज ठाकरे की तारीफ की है।

क्या कहा था केतकी ने

उल्लेखनीय है कि केतकी चितले ने अपने फेसबुक पोस्ट पर एक मराठी में लिखी कविता शेयर की थी। इसमें शरद पवार के लिए ‘नरक इंतजार कर रहा है’, ‘तुम ब्राम्हणों से नफरत करते हो’, ‘तुम्हारा मुँह टेढ़ा’ जैशे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -