Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजहिंदू लड़कियाँ मुस्लिमों के प्रति आकर्षित, Muslim BF के लिए सब कुछ: NCW ने...

हिंदू लड़कियाँ मुस्लिमों के प्रति आकर्षित, Muslim BF के लिए सब कुछ: NCW ने की शिकायत, तब ट्विटर ने अकाउंट किया सस्पेंड

''प्रकृति चाहती है कि महिलाएँ हमारी गुलाम हों। वे हमारी संपत्ति हैं... हिंदू महिला के दो चेहरे होते हैं, एक समाज को दिखाने के लिए और दूसरा उसके मुस्लिम डैडी (बॉयफ्रेंड) के लिए।''

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के हस्तक्षेप के बाद ट्विटर ने साजिद शेख नाम के यूजर का अ​काउंट सस्पेंड कर दिया है। एनसीडब्ल्यू ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को लिखकर चेताया कि वह सेक्सिस्ट, घृणित पोस्ट और साजिद शेख जैसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे, जो हिंदू महिलाओं की अश्लील तस्वीरें शेयर करते हैं।

ट्विटर ने साजिद शेख के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है

इस तरह के अश्लील ट्वीट्स करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर रेखा शर्मा ने ट्विटर को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, “राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा ट्विटर इंडिया को लिखे जाने के बाद साजिद शेख के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। लेकिन सवाल यह है कि क्या हमें इस तरह के ट्वीट्स सामने आने पर हर बार आपको लिखना होगा? क्यों ट्विटर इन हैंडल की जाँच नहीं करता है?”

हाल ही में एक ट्विटर यूजर आयुष (@ModifiedAayush) द्वारा इस मामले को प्रकाश में लाने के बाद NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने इस पर संज्ञान लिया था। आयुष ने साजिद शेख के ट्विटर अकाउंट पर मौजूद एक अश्लील पोस्ट को साझा करते हुए उसमें रेखा शर्मा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अकाउंट को टैग किया था।

आयुष ने ट्वीट किया था, ”आज हर कोई इस ट्वीट पर चुप है, क्योंकि वह मुस्लिम है। मैं सोचता हूँ कि अगर ये हिंदू होता तो अब तक पूरे ट्विटर पर बवाल हो चुका होता। मैं राष्ट्रीय महिला आयोग (@NCWIndia) और स्मृति ईरानी (@smritiirani) से अनुरोध करता हूँ कि वह इस शख्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, ताकि भविष्य में कोई भी ऐसी गलती न कर सके।”

साजिद शेख (@SajidDSheikh) के ट्विटर हैंडल को सस्पेंड करने के फैसले का स्वागत करते हुए कई सोशल मीडिया यूजर्स ने मुस्लिम युवाओं द्वारा पोस्ट किए गए अश्लील, सांप्रदायिक और नफरत से भरे ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं। अपने अधिकांश ट्वीट्स में, शेख ने कथित तौर पर महिलाओं की सहमति के बिना ही इन अश्लील फोटो को शेयर किया है। उसने ऐसी तस्वीरें शेयर कर हिंदू महिलाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शर्मसार किया है। साथ ही यह दावा भी किया है कि हिंदू महिलाएँ मुस्लिम पुरुषों के प्रति आकर्षित होती हैं और उन्हें पाने की लालसा रखती हैं।

शेख ने हिंदू महिलाओं को यह कहते हुए अपमानित किया कि वे धोखेबाज और अनैतिक होती हैं। वे दोहरा चरित्र जीने वाली होती हैं। एक जिसे वे अपने परिवार के सामने दिखाती हैं और दूसरा जिसे वे अपने ‘Muslim BF’ के सामने दिखाती हैं।

महिलाओं के खिलाफ अपने गहरे पूर्वाग्रह और अपनी घटिया मानसिकता को दर्शाते हुए ट्विटर यूजर ने लिखा था, ”प्रकृति चाहती है कि महिलाएँ हमारी गुलाम हों। वे हमारी संपत्ति हैं।” उसने लिखा, “हिंदू महिला के दो चेहरे होते हैं, एक समाज को दिखाने के लिए और दूसरा उसके मुस्लिम डैडी के लिए।” शेख ने अपनी बेहूदा धारणा को तर्कसंगत बनाने के लिए एक ही महिला की दो तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ”एक पारंपरिक पोशाक में और एक बिकनी में।”

साजिद शेख के ट्विटर अकाउंट से लिया गया एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट

एक अन्य सेक्सिस्ट ट्वीट में, साजिद शेख ने हिंदू परंपराओं और रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाते हुए पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाने वाली महिलाओं की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसे हिंदुओं द्वारा पवित्र माना जाता है।

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इन घटिया ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट्स शेयर करते हुए इन्हें शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe