Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजममता बनर्जी के घर के पास लोग पी रहे पानी, हो रही मौत: 15...

ममता बनर्जी के घर के पास लोग पी रहे पानी, हो रही मौत: 15 अभी भी ICU में भर्ती, बच्ची समेत 2 की मृत्यु

पूरा मामला ममता बनर्जी के आवास के नजदीक स्थित वार्ड नंबर 73 का है। 5 साल की बच्ची की मौत के साथ अब मृतकों का आँकड़ा 2 हो गया है। 15 लोग अभी भी ICU में भर्ती हैं।

दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर इलाके में नल से प्रदूषित पानी आने और इलाके के लोगों के इसी पानी को पीने के कारण मौतों की गिनती बढ़ने लगी है। मंगलवार (मार्च 16, 2021) को 5 साल की बच्ची की मौत के साथ ये संख्या 1 से बढ़कर 2 हो गई (कई खबरों में संख्या 3 है)। वहीं 15 लोग ऐसे हैं, जो अब भी अस्पताल में भर्ती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरा मामला ममता बनर्जी के आवास के नजदीक स्थित वार्ड नंबर 73 का है। एक अधिकारी ने नलों से आते दूषित पानी के कारण हुई बच्ची की मौत के बारे में बताया। 

उन्होंने कहा कि शशि शेखर बोस रोड पर स्थित केएमसी क्वार्टर्स की आयुषी कुमारी की तबीयत बिगडऩे पर उसे सोमवार को एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, जहाँ उसने मंगलवार सुबह करीब सात बजे दम तोड़ दिया। इससे पहले सोमवार को 43 साल के भुवनेश्वर दास की भी दूषित पानी पीने से मौत हो गई थी।

संगबाद प्रतिदिन नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो में भी एक युवक बताता दिख रहा है कि पानी पीने के कारण पहले उसकी तबीयत बिगड़ी। वह ICU में तीन दिन रहा। फिर उसके ससुर भी बीमार हुए और कुछ दिन बाद उनका देहांत हो गया। फिलहाल में उसकी सास की तबीयत ठीक नहीं है और वह भी ICU में भर्ती हैं।

73 नंबर वार्ड के संयोजक रतन मालाकार ने बताया कि फिलहाल 15 लोगों का स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस बीच अलीपुर महिला सुधार गृह में भी 1 महिला की कथित रूप से दूषित पानी से मौत हो गई, जिस पर जेल प्रशासन ने पूर्ण रूप से चुप्पी साधी हुई है।

जेल प्रशासन का कहना है कि निगम के अधिकारी महिला की मौत की सटीक वजह पता लगाने के लिए सुधार गृह आएँगे। प्रशासक फिरहाद हकीम ने मामले की जाँच के आदेश दिए हैं।

स्थानीय रिपोर्ट्स बताती है कि दूषित पानी के कारण बिगड़ती हालत के मद्देनजर कोलकाता नगर पालिका ने चेतावनी जारी की है। क्षेत्र में पेयजल ट्रक भेजे जा रहे हैं। निवासियों के नल से पानी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्षेत्र की नगर पालिका की पानी की टंकी और सीवर की सफाई का काम शुरू हो गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के जलसे में भारत के वामपंथियों की ता थैया, पीछे-पीछे कॉन्ग्रेसी भी कह सकते हैं- हम भी आ गए भैया!

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता करने वाली कॉन्ग्रेस, वामपंथियों की कला सीख चीनी दूतावास के समारोहों में खुलेआम दिखाई दे तो चौंकिएगा मत।

जान बचानी है तो TMC ज्वाइन करो: जिस रितु से हुआ गैंगरेप उसे धमकी, ऑपइंडिया से कहा- हिंदू होना, BJP को वोट देना गुनाह

रितु ने हमें बताया कि उसे धमकी भरे फोन भी आए हैं कि अगर उसने पुलिस के पास जाने की कोशिश की तो पुलिस भी उसके साथ बलात्कार करेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,836FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe