Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजराजकुमार ने जिस मुस्लिम लड़की से की शादी, उसने ही बेटे का करवा दिया...

राजकुमार ने जिस मुस्लिम लड़की से की शादी, उसने ही बेटे का करवा दिया खतना: पुलिस की नौकरी लगते ही घर पर किया कब्जा, तारिक से किया निकाह

राजकुमार ने बताया कि उसे पिछले महीने रमजान के दौरान ही इस बात का पता चला कि बेटे का धर्म परिवर्तन करा दिया गया है। बेटा अभी 17 साल का है, लेकिन उसका खतना कराकर धर्म परिवर्तन 2020 में ही करा दिया गया था।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक दलित युवक राजकुमार झंझोट ने मुस्लिम युवती से साल 2006 में लव मैरिज की। साल 2007 में एक बेटा हुआ। इसके बाद दलित युवक ने अपनी मुस्लिम बीवी रानी बेग को पढ़ाया-लिखाया, उसे एमपी पुलिस में नौकरी के लायक बनाया। बीवी को नौकरी मिली, तो उसने वाल्मीकि समाज के युवक के साथ रहने से भी इनकार कर दिया। उसने साथी पुलिस वालों के साथ मिलकर उससे जबरन प्रॉपर्टी के कागजात पर दस्तखत करा लिए और घर से निकाल दिया। यही नहीं, बिना तलाक के ही उसने एक मुस्लिम मोहम्मद तारिक से निकाह कर लिया। साल 2007 में पैदा हुए नाबालिग बेटे का साल 2020 में खतना कराकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। अब राजकुमार झंझोट वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सामने न्याय की गुहार लगा रहा है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उज्जैन के राजकुमार झांझोट ने कलेक्टर ऑफिस में जन सुनवाई के दौरान अपनी बीवी की करतूत बताई। राजकुमार झांझोट ने कहा, “साल 2006 में रानी बेग से प्रेम विवाह किया था। दोनों के 2007 में एक बेटा हुआ। साल 2012-13 में उसकी नौकरी लगी, जिसके बाद उसका व्यवहार बदल गया। वो धीरे-धीरे मुझसे अलग रहने लगी और मेरी प्रॉपर्टी अपने नाम करा ली। यही नहीं, वो मेरे ऊपर भी धर्म परिवर्तन का दबाव डालती थी।” राजकुमार ने आरोप लगाया कि तलाक का केस चलने के दौरान ही उसने तारिक हुसैन से निकाह कर लिया और बेटे का भी धर्म परिवर्तन कर दिया।

राजकुमार ने बताया कि उसे पिछले महीने रमजान के दौरान ही इस बात का पता चला कि बेटे का धर्म परिवर्तन करा दिया गया है। बेटा अभी 17 साल का है, लेकिन उसका खतना कराकर धर्म परिवर्तन 2020 में ही करा दिया गया था। राजकुमार ने कलेक्टर से न्याय की गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि राजकुमार पर रानी बेग ने साल 2018 में दहेज प्रताड़ना का केस भी दर्ज कराया था। ये मामला अभी तक कोर्ट में है। वहीं, रानी ने आरोप लगाया है कि राजकुमार अपराधी प्रवृत्ति का है। वो पहले से शादीशुदा था, उसने ये बात छिपाई।

इस पूरे मामले में उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा कि राजकुमार झांझोट ने शिकायत दी है, बेटे के धर्मपरिवर्तन के मामले की जाँच के लिए पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। हालाँकि कलेक्टर ने कहा कि दोनों में अलगाव हो चुका है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -