Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाज'जज को खरीद लिया है, फर्जी मुकदमे में सबको जेल भेज देंगे' - उन्नाव...

‘जज को खरीद लिया है, फर्जी मुकदमे में सबको जेल भेज देंगे’ – उन्नाव रेप पीड़िता की माँ ने CJI को लिखा पत्र

"विधायक के भाई ने उन्हें धमकी दी थी कि उन्होंने जज को खरीदकर विधायक कुलदीप सेंगर की बेल ले ली है। इसके बाद अब वे मुझे सजा दिलवाएँगे। इसके अलावा पूरे परिवार को जेल में डाल देने की भी धमकी दी गई थी।"

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है और इस बीच इससे जुड़े लगातार कई नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच पीड़िता की माँ के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखी गई एक चिट्ठी भी सामने आई है। ई-मेल से भेजे गए इस पत्र में रेप पीड़िता की माँ ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस समेत तमाम अधिकारियों से आरोपित विधायक और उनके गुर्गों द्वारा दी जा रही धमकी का जिक्र किया गया था। बीते 12 जुलाई को लिखे गए इस पत्र में पीड़िता और उसके परिजनों ने आरोपितों द्वारा सुलह न करने पर जेल भिजवाने की धमकी का जिक्र किया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह भी कहा जा रहा है कि इस चिट्ठी में पीड़िता की माँ ने लिखा था कि 7 जुलाई 2019 को आरोपित शशि सिंह के पुत्र नवीन सिंह, विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर, कुन्नू मिश्रा और दो अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर आकर सुलह न करने की स्थिति में उन्हें फर्जी मुकदमे में फँसाकर सभी को जेल भेजने की धमकी भी दी गई थी।

मुख्य न्यायाधीश को भेजे इस पत्र में रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया था कि विधायक के भाई ने उन्हें धमकी दी थी कि उन्होंने जज को खरीदकर विधायक कुलदीप सेंगर की बेल ले ली है। इसके बाद अब वे मुझे सजा दिलवाएँगे। इसके अलावा पूरे परिवार को जेल में डाल देने की भी धमकी दी गई थी। पीड़िता की माँ ने चिट्ठी लिख इस मामले में एक्शन लेने की बात भी कही थी।

कल ही उन्नाव रेप केस की पीड़िता के रायबरेली के गुरबख्शगंज में एक ट्रक के पीड़िता की कार को टक्कर मारने के मामले में उनके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश जैसी कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था। रोड एक्सीडेंट के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई मनोज सिंह सेंगर और 8 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

फिलहाल, सेंगर और उनका भाई मनोज पहले से ही जेल में हैं। रेप पीड़िता के चाचा की तहरीर पर कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 506, 120B के तहत यह मुकदमा दर्ज किया गया है। FIR में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल मिश्र, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, रिंकू सिंह और एडवोकेट अवधेश सिंह समेत 15-20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,544FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe