Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजपाकिस्तान से आई सीमा हैदर को यूपी ATS ने उठाया, पूछताछ के लिए ले...

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को यूपी ATS ने उठाया, पूछताछ के लिए ले गई साथ: सचिन के घर पर पुलिस का पहरा बढ़ा

ATS के अलावा IB और नोएडा पुलिस भी सीमा हैदर के केस पर काम कर रही है। एजेंसियाँ नेपाल में सीमा हैदर की मूवमेंट की जानकारियाँ भी जुटा रही हैं।

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर को हिरासत में ले लिया है। ATS की टीम सोमवार (17 जुलाई 202) को नोएडा में सचिन के गाँव रबूपुरा पहुँची और सीमा हैदर को अपने साथ ले गई। हिरासत के बाद सचिन के परिजनों ने अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए हैं। पुलिस को सीमा हैदर के पाकिस्तानी जासूस होने का शक है। इस मामले पर केंद्रीय जाँच एजेंसियों की भी नजर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीमा हैदर का एक भाई पाकिस्तान की पुलिस और चाचा वहाँ की फ़ौज में सूबेदार पद पर हैं। ऐसे में सीमा के ISI से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। ATS ने सीमा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। ATS के अलावा IB और नोएडा पुलिस भी सीमा हैदर के केस पर काम कर रही है। सीमा हैदर के साथ उसके पति सचिन से भी पूछताछ की गई थी। वायरल हो रहे एक वीडियो में सादी वर्दी में एक महिला स्टाफ सीमा हैदर को अपने साथ ले जाते दिखाई पड़ रही है।

ATS की कार्रवाई के दौरान मीडिया की इंट्री बैन रही थी। फ़िलहाल सचिन के घर पर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। घर आ कर मिलने-जुलने वालों पर भी रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि घर पर ATS के जाने के बाद सीमा हैदर किसी से बात नहीं कर रही थी। हालाँकि सचिन के घर वालों ने सीमा की तबियत खराब होना बात न करने की वजह बताया। इस बीच ख़ुफ़िया एजेंसियाँ नेपाल में सीमा हैदर की मूवमेंट की जानकारियाँ भी जुटा रही हैं। नेपाल में उन तमाम स्थानों की जाँच की जा रही है, जहाँ सीमा हैदर ठहरी थी। रुट के CCTV फुटेज भी उठाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि सीमा हैदर को वापस किए जाने का वीडियो बना कर पाकिस्तानी डाकुओं ने वहाँ की हिन्दू महिलाओं से बलात्कार की धमकी दी है। पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान में 30 हिन्दुओं के अपहरण और 2 मदिरों पर हमले की भी खबर है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -