Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजनरगिस ने हिन्दू युवक से की थी शादी; भाइयों ने पहले कुल्हाड़ी से मारा,...

नरगिस ने हिन्दू युवक से की थी शादी; भाइयों ने पहले कुल्हाड़ी से मारा, फिर सिर में दाग दी गोली

कुतुबुद्दीन की बेटी नरगिस ने बीते वर्ष अप्रैल माह में गाँव के ही रहने वाले दूसरे समुदाय के राम किशोर पुत्र जानकी प्रसाद से प्रेम विवाह कर लिया था। जिसके बाद नरगिस ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम मोहिनी देवी रख लिया।

दूसरे समुदाय में प्रेम विवाह करने से नाराज युवती के घरवालों ने उसकी हत्या कर दी। जबकि हमले में महिला का पति गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात की सूचना पर हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक एसएसपी ने मौके पर पहुँच कर लोगों से पूछताछ की और हत्यारों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक महिला और उसका पति दोनों अलग-अलग धर्म के थे। दोनों बृहस्पतिवार, मई 30, 2019 को पड़ोस के एक गाँव से घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में महिला के भाइयों ने उन पर गोली चला दी। इस घटना में महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया। पुलिस ने इस सिलसिले में मृतक महिला के तीन भाइयों को गिरफ्तार किया है और महिला के पिता और अन्य तीन लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

मृतक नरगिस के पिता कुतुबुद्दीन, माँ शबरी और उसके 6 भाइयों के नाम शामिल

नरगिस और उसका पति राम किशोर अपनी 4 महीने की बेटी के साथ परिजनों से मिलकर साहबगंज गाँव से लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में नरगिस के भाइयों ने उन्हें गोली मार दी। गोली सीधे नरगिस के सिर में जा लगी। इतना ही नहीं आरोपितों ने नरगिस पर कुल्हाड़ी से भी वार किया, जिससे उसके हाथ और चेहरे पर भी चोटें आईं। वहीं राम किशोर को गोली छूकर निकल गई, जिसके चलते वे भी घायल हो गए।

क्योलड़िया थाना क्षेत्र के एसएचओ ने बताया कि घायल राम किशोर की शिकायत पर 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस शिकायत में करूआ साहबगंज के रहने वाले नरगिस के पिता कुतुबुद्दीन, माँ शबरी और उसके 6 भाइयों का नाम शामिल है। बाकी के आरोपित मृतक महिला के रिश्तेदार और पड़ोसी बताए जा रहे हैं। एसीपी संसार सिंह ने बताया कि शुक्रवार, मई 31, 2019 को पीड़िता के 3 भाइयों शमशेर, असगर और अकबर को बहुआ मार्केट के कुलरिया इलाके से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस ने उनके पास से पिस्टल और कुल्हाड़ी भी बरामद की है।

कुछ दिन पहले लौटे थे गाँव

कुतुबुद्दीन की बेटी नरगिस ने बीते वर्ष अप्रैल माह में गाँव के ही रहने वाले दूसरे समुदाय के राम किशोर पुत्र जानकी प्रसाद से प्रेम विवाह कर लिया था। जिसके बाद से ही दोनों रुद्रपुर में रहकर मेहनत मजदूरी से गुर बसर कर रहे थे। नरगिस ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम मोहिनी देवी रख लिया। इस बीच दोनों के एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने ज्योति रखा था। इसी बात को लेकर महिला के मायके वाले खुन्नस रखने लगे और उसकी जान के दुश्मन हो गए। बीते दिनों ही दंपत्ति अपने गाँव में वापस लौट कर आए थे, जिसके बाद से ही नरगिस के घर वाले दोनों को मारने की फिराक में लगे हुए थे।

बृहस्पतिवार सुबह दंपति अपनी बेटी ज्योति को दवाई दिलाने बरखान गाँव ले जा रहे थे, इसी बीच नरगिस के मायके वालों ने अपने घर के पास दंपत्ति को घेर लिया। आरोपित भाई और अन्य लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर बाँके से हमला कर दिया, जिसमें नरगिस की कनपटी पर गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका पति बाँके से हमले और गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे नवाबगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने नरगिस के पति राम किशोर की हालत बेहद नाजुक बताई है। घटना के बाद से ही आरोपित पक्ष गाँव से फरार हो गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe