Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजहिन्दू धर्म को हिंसक बताने वाली कॉन्ग्रेस नेता उर्मिला ने गुड़ी पड़वा पर जमकर...

हिन्दू धर्म को हिंसक बताने वाली कॉन्ग्रेस नेता उर्मिला ने गुड़ी पड़वा पर जमकर किया नृत्य

अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए हिन्दू धर्म को हिंसक बताने के अगले दिन ही बॉलीवुड अभिनेत्री और कॉन्ग्रेस नेता उर्मिला मार्तोंडकर गुड़ी पड़वा के पर्व पर उत्तरी मुंबई में महिलाओं की रैली में शामिल हुई हैं।

रामगोपाल वर्मा की फिल्म भूत की नायिका उर्मिला मार्तोंडकर हाल ही में कॉन्ग्रेस में शामिल हुई हैं। कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने उर्मिला मार्तोंडकर को उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी के साथ, उर्मिला मातोंडकर ने एक टीवी इंटरव्यू में हिन्दू धर्म को हिंसक और उग्र बताकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है।

अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए हिन्दू धर्म को हिंसक बताने के अगले दिन ही बॉलीवुड अभिनेत्री और कॉन्ग्रेस नेता उर्मिला मार्तोंडकर गुड़ी पड़वा के पर्व पर उत्तरी मुंबई में महिलाओं की रैली में शामिल हुई हैं। उर्मिला ने इस खुशी के मौके पर सड़क पर जमकर डांस भी किया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।इस मौके पर उन्होंने पूजा अर्चना भी की।

हालाँकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि उर्मिला ने शादी करने के लिए इस्लाम कबूल किया था और उन्होंने अपना नाम उर्मिला से बदलकर मरियम अख्तर मीर कर लिया था। ऐसे में अगर वो इस्लाम कबूल कर चुकी हैं तो चुनाव के लिए उन्हें राहुल गाँधी की तरह मंदिर जाने और हिन्दू त्योहारों पर खुश होने का ढोंग नहीं करना चाहिए। भले ही इस प्रकार की छींटाकशी चुनाव के समय खूब देखने को मिलती हैं, लेकिन इनकी प्रमाणिकता कुछ नहीं होती।

चैत्र महीने की पहली तिथि से गुड़ी पड़वा की शुरुआत हो गई है। गुड़ी पड़वा प्रति वर्ष चैत्र महीने की पहली तिथि को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। चैत्र महीने के शुक्ल प्रतिपदा को नया साल यानी (हिंदू नववर्ष) मनाया जाता है, जो कि महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा के नाम से लोकप्रिय है। गुड़ी पड़वा महाराष्ट्र में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। महिलाएँ मुंबई की सड़कों पर दो पहिया वाहन से रैली निकाल कर इस त्योहार को बड़ी उत्साह के साथ मना रही है।

उर्मिला कॉन्ग्रेस के टिकट पर नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। इस क्षेत्र में मराठियों के साथ ही गुजराती लोगों की भी अच्छी खासी संख्या है। गुजराती वोटरों को लुभाने के लिए उर्मिला ने पिछले दिनों अपने भाषण में मराठी के साथ ही गुजराती में भी स्पीच देती नजर आई। नॉर्थ मुंबई के बोरीवली इलाके में प्रचार के लिए उर्मिला हर गली-नुक्कड़ में सभा कर रही हैं। इतना ही नहीं, उर्मिला ने बोरीवली इलाके में ऑटो की सवारी के साथ ही इसे चलाकर भी प्रचार किया जिसकी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई। उर्मिला की इन सभी मिलीजुली हरकतों से यही प्रतीत हो रहा है कि वो राजनीति और कॉन्ग्रेस में जरा देर से आई हैं।


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2020 में नक्सली हमलों की 665 घटनाएँ, 183 को उतार दिया मौत के घाट: वामपंथी आतंकवाद पर केंद्र ने जारी किए आँकड़े

केंद्र सरकार ने 2020 में हुई नक्सली घटनाओं को लेकर आँकड़े जारी किए हैं। 2020 में वामपंथी आतंकवाद की 665 घटनाएँ सामने आईं।

परमाणु बम जैसा खतरनाक है ‘Deepfake’, आपके जीवन में ला सकता है भूचाल: जानिए इससे जुड़ी हर बात

विशेषज्ञ इसे परमाणु बम की तरह ही खतरनाक मानते हैं, क्योंकि Deepfake की सहायता से किसी भी देश की राजनीति या पोर्न के माध्यम से किसी की ज़िन्दगी में भूचाल लाया जा सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,426FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe