Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजनूरबानो ने कहा- ताश मत खेलो, पति मोहम्मद सुंदरलाल ने कहा- तलाक, तलाक तलाक......

नूरबानो ने कहा- ताश मत खेलो, पति मोहम्मद सुंदरलाल ने कहा- तलाक, तलाक तलाक… और फिर मिली लाश

"उनके पति और उनके बीच रोजाना लड़ाई होती थी। इस दौरान पिटाई की आवाज़ें भी आती थीं। हमें पता लगा था कि उनके पति ने नूर को तीन तलाक दे दिया है।"

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले से तीन तलाक और हत्या का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यहाँ रायगंज ब्लॉक की गौरी ग्राम पंचायत में 28 वर्षीय नूर बानो को उसके पति मोहम्मद सुंदरलाल ने बुधवार (जुलाई 31, 2019) को तीन तलाक बोला और गुरुवार (अगस्त 1, 2019) की सुबह महिला की लाश झाड़ियों में पड़ी मिली।

नूरबानो की मौत के बाद उसके घरवालों ने मोहम्मद सुंदरलाल पर आरोप लगाया है कि उसने ताश खेलने का विरोध करने पर पहले नूर बानो को तीन तलाक दिया और बाद में फाँसी लगाकर उसे मार डाला। महिला के घरवालों का कहना है कि इस पूरी घटना को अंजाम देने में महिला के सास-ससुर ने भी उसके पति का पूरा सहयोग किया।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जाँच में जुटी है। महिला की लाश घर से कुछ दूरी झाड़ियों में पाई गई है। घटना से इलाके में सनसनी है। महिला के ससुरालवाले और उसका पति फिलहाल फरार चल रहे हैं, पुलिस उनकी छानबीन में लगी है।

मीडिया खबरों की मानें तो इटाहार थाने के डामडोलिया गाँव की रहने वाली नूरबानो का निकाह 4 साल पहले रायगंज के गौरी ग्राम पंचायत के दक्षिण बिष्णुपुर गाँव निवासी मोहम्मद सुंदरलाल से हुआ था।

मो. सुंदरलाल की जुए खेलने की आदत को लेकर हमेशा पति-पत्नी में झगड़ा होता रहता था। जिसके चलते वह नूरबानो से मारपीट भी करता था। जैसे-जैसे दिन बीत रहे थे नूरबानो को हर दिन तरह-तरह की प्रताड़नाओं से गुजरना पड़ता था।

जानकारी के अनुसार मो. सुंदरलाल एक बार उसे पहले ही तीन तलाक दे चुका था, जिसकी जानकारी नूर ने अपने माता-पिता को भी दी थी। उसने कई बार अपने घर पर फोन करके घरवालों बताया था कि उसका पति और ससुराल वाले उसे मारने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में गुरुवार की सुबह जब बानो के रिश्तेदार उसके घर पहुँचे तो वहाँ कोई नहीं था। ढूँढने पर नूर की लाश झाड़ियों में मिली। पड़ोसियों ने बताया कि उनके पति और उनके बीच रोजाना लड़ाई होती थी। इस दौरान उन्हें पिटाई की आवाज़ें भी आती थीं। पड़ोसी बताते हैं कि उन्हें पता लगा था कि पति ने नूर को तीन तलाक दे दिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस निहंग ने कहा- मैंने उसकी टाँग काटी, उसकी पत्नी बोली- गर्व है: सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर हुई थी दलित की बर्बर हत्या

सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या करने के तीन आरोपितों को सोनीपत कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

‘घाटी छोड़ो वरना मार दिए जाओगे’: ULF के आतंकी मार रहे यूपी-बिहार के लोगों को, 16 दिन में 11 हत्या-इनमें 5 गैर कश्मीरी

जम्मू-कश्मीर में 2 अक्टूबर से लेकर अब तक के बीच में 11 लोगों को मारा जा चुका है। आतंकियों ने धमकी दी है कि गैर-कश्मीरी चले जाएँ वरना उनका भी ऐसा ही हाल होगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,590FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe