Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजCM योगी की गोद में बैठ अस्थायी मंदिर गए रामलला, भव्‍य राम मंदिर का...

CM योगी की गोद में बैठ अस्थायी मंदिर गए रामलला, भव्‍य राम मंदिर का निर्माण होने तक यहीं देंगे दर्शन

भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा होने तक रामलला की मूर्ति को इसी अस्थायी मंदिर में रखा जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को 11 लाख का चेक भी भेंट किया।

चैत्र नवरात्रि के पहले दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि परिसर से रामलला की मूर्ति को निकालकर एक अस्थायी मंदिर में चाँदी के सिंहासन पर विराजमान कर दिया। भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा होने तक रामलला की मूर्ति को इसी अस्थायी मंदिर में रखा जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को 11 लाख का चेक भी भेंट किया।

मंगलवार शाम को ही तय कार्यक्रम के मुताबिक CM योगी अयोध्या पहुँच गए थे। तड़के 3 बजे रामलला की मूर्ति को गोद में लेकर सीएम योगी ने अस्थायी मंदिर में 9.5 किलो चाँदी के सिंहासन पर पूरी मंत्रोच्चार के साथ विराजमान कर दिया। अब भव्य राम मंदिर का निर्माण मूल ‘गर्भगृह’ में किया जाएगा। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या मंदिर निर्माण का आह्वान करती है। मंदिर निर्माण के मद्देनजर पहला चरण पूरा हो गया है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराजमान हो गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर माह में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसले में राम जन्मभूमि स्थल को हिंदुओं को सौंप दिया था। साथ ही आदेश देते हुए कहा था कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए वैकल्पिक 5 एकड़ जमीन दी जाएगी। इस फैसले के बाद ही राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया था। इसके बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया, जिसकी देखरेख में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe