Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजशादीशुदा सुमित्रा को पड़ोसी हसन मोहम्मद ने फँसाया, जबरन रुखसाना बना कर किया निकाह:...

शादीशुदा सुमित्रा को पड़ोसी हसन मोहम्मद ने फँसाया, जबरन रुखसाना बना कर किया निकाह: UP पुलिस ने दिल्ली में पकड़ा

फतेहपुर के एडिशनल एसपी राजेश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि शिकुमार प्रजापति ने एफआईआर दर्ज करवाई थी कि ललौली कस्बा का ही रहने वाला हसन मोहम्मद उर्फ मोनू खान उसकी पत्नी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया था।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में धर्मान्तरण की घटना हुई है, जहाँ हसन मोहम्मद उर्फ मोनू ने अपने ही पड़ोस की हिंदू महिला को अपने जाल में फँसाया। इसके बाद वो उसे गाजियाबाद लेकर गया और वहाँ एक मस्जिद में जबरन उसका धर्मान्तरण करवा दिया। इसी के साथ उसने महिला का नाम सुमित्रा देवी से बदलकर रुखसाना कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना जिले के ललौली थाना क्षेत्र के एक कस्बे की है। 22 वर्षीय आरोपित हसन मोहम्मद उर्फ मोनू यहीं का रहने वाला है। वहीं पर पड़ोस में हिंदू दलित महिला भी रहती है। वो शादी शुदा है। फिर भी आरोपित ने धीरे-धीरे उसे अपने जाल में फँसा लिया। इसके बाद 17 मार्च 2022 को हसन मोहम्मद सुमित्रा को लेकर दिल्ली चला गया। वहाँ वो उसे गाजियाबाद लेकर गया और वहाँ एक मस्जिद में उसका जबरन इस्लामिक धर्मान्तरण करा दिया और उसका नाम बदलकर रुखसाना परवीन कर दिया।

इसके बाद वो उसी के साथ रहने लगा। इस बीच इधर महिला के पति ने पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने जाँच शुरू की और उसे पता लगा कि आरोपित महिला को लेकर दिल्ली गया है। उसको ढूँढते हुए यूपी पुलिस दिल्ली गई और आरोपित को पकड़ लिया। पुलिस दोनों को लेकर वापस आई। पुलिस ने आरोपित के पास से निकाहनामा भी मिला है, जिसे गाजियाबाद की मस्जिद ने जारी किया था। इसमें 5786 रुपए की मेहर की रकम भी है। इसके साथ ही पुलिस ने इस निकाह को कराने वाले मौलाना की तलाश शुरू कर दी है।

इस घटना को लेकर फतेहपुर के एडिशनल एसपी राजेश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि शिकुमार प्रजापति ने एफआईआर दर्ज करवाई थी कि ललौली कस्बा का ही रहने वाला हसन मोहम्मद उर्फ मोनू खान उसकी पत्नी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। मामले की जाँच की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe