Friday, July 1, 2022
Homeदेश-समाजहसन बन गया गुड्डू, परवेज बना मिहिर: मजहब छिपा हिंदू लड़कियों को फँसाने की...

हसन बन गया गुड्डू, परवेज बना मिहिर: मजहब छिपा हिंदू लड़कियों को फँसाने की गोरखपुर से इंदौर तक एक जैसी कहानी

मेकेनिक परवेज पठान खुद को मिहिर बताता था। ऑनलाइन गेमिंग और ऐप के जरिए लड़कियों और महिलाओं से नजदीकी बढ़ाता और फिर और उन्हें धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने के लिए कहता था।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और मध्य प्रदेश के इंदौर में दूरी तो काफी है। लेकिन, मजहब छिपाकर हिंदू लड़की को फँसाने और ब्लैकमेल करने की कहानी एक जैसी ही है। ठीक वैसी ही जैसी हम आए दिन देश के अलग-अलग हिस्सों से सामने आने वाले लव जिहाद (Love Jihad) के मामलों में देखते हैं।

गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र में एक युवक ने मजहब छिपाकर हिन्दू लड़की को प्रेम जाल में फँसाया। बात जब शादी की आई तो अपनी असली पहचान के साथ सामने आया और निकाह का दबाव बनाने लगा। धोखे का एहसास होने पर युवती ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन से संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कराया। आरोपित हसन रजा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, चिलुआताल थाना क्षेत्र की युवती करीब साल भर पहले कॉलेज आते-जाते वक्त एक युवक के संपर्क में आई। अपनी शराफत से युवक ने उसका दिल जीत लिया। बात शादी तक पहुँच गई। लेकिन इसके बाद जब युवती को युवक की हकीकत पता चली तो अवाक रह गई। दरअसल युवती जिसे गुड्डू समझ रही थी, वह असल में हसन रजा था।

युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपित युवक हसन रजा उस पर धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव बना रहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए चिलुआताल पुलिस ने आरोपित हसन रजा के खिलाफ दुष्कर्म, जबरन घर में घुसना, घुड़की-धमकी और अन्य धाराओं 376, 452, 504, 506 3(5)1 में केस दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपित को 10 अक्टूबर को उसके घर से गिरफ्तार किया था।

मिहिर बन फँसाया, फिर ब्लैकमेल करने लगा

एक ऐसी ही लव जिहाद की खबर मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आई है। AC, कूलर और फ्रीज ठीक करने वाला मेकेनिक परवेज पठान खुद को मिहिर बताता था। ऑनलाइन गेमिंग और ऐप के जरिए वह लड़कियों और महिलाओं से बातें करता था फिर उनसे दोस्ती करता था। इसके बाद उन्हें प्रेम जाल में फँसाता था और उन्हें धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने के लिए कहता था। इतना ही नहीं, मुस्लिम धर्म न अपनाने पर उसकी प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी देता था।

मालवीय नगर निवासी 30 वर्षीय युवती ने आरोपित परवेज के खिलाफ केस दर्ज कराई है। पुलिस ने केस दर्ज होने के बाद परवेज को गिरफ्तार कर लिया है और उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने उस पर ब्लैकमेलिंग, छेड़छाड़, धमकी और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

महिला के अनुसार, करीब एक साल पहले इंस्टाग्राम पर उसकी दोस्ती परवेज के साथ हुई थी। उसने खुद को हिंदू बताया और कहा था कि उसका नाम मिहिर है। इंस्टाग्राम के बाद दोनों पोगो, ईमो, हेप्पी, शेयर चैट, वीवो टेलिग्राम जैसे ऑनलाइन एप पर बात करने लगे। आरोपित ने माँ की बीमारी और कई कारण बता कर उसे इमोशनल ब्लैकमेल कर उससे बातचीत बढ़ाई। उसके बाद लड़की को उसने प्यार में फँसाया और फिर उसे ब्लैकमेल करने लगा।

पाँच फरवरी को जब वह सो रही थी तो उसने वीडियो कॉल किया और प्राइवेट फोटो खींच लिए। बाद में जब महिला को परवेज की असलियत पता चली तो उसने बातचीत करनी बंद कर दी। इसके बाद परवेज ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। उसने फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए कहा कि पति से तलाक नहीं लिया तो उसको भी बता देगा। परवेज ने कहा मुस्लिम बन जाओ। मुस्लिम दो शादियाँ भी कर सकते हैं। बता दें कि परवेज पहले से ही शादीशुदा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe