Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजराहुल बनकर मिला शबाब, शादी के एक दिन पहले युवती को किया अगवा: मऊ...

राहुल बनकर मिला शबाब, शादी के एक दिन पहले युवती को किया अगवा: मऊ में नए कानून के तहत 5 गिरफ्तार

पिता ने बताया है कि चिरैयाकोट कस्बे के शबाब उर्फ राहुल खान, रूखसाना उर्फ मुन्नी, इस्लाम खान उर्फ टिमल, झिंटू उर्फ अकबर अली, सन्नी उर्फ नदीम, जफरूल उर्फ दुसड़ी, यासीर उर्फ मोड़ा तथा नवाब खान, अरबाज खान, अफरोज खान उर्फ घून्नू, नुरूल खान, हुस्न बानो का एक सक्रिय गिरोह है।

उत्तर प्रदेश के मऊ में युवती को प्रेम जाल में फँसाकर उसे भगाने के आरोप में शबाब की पत्नी-भाई सहित पाँच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपित शबाब और युवती को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

मंगलवार (दिसंबर 8, 2020) को पुलिस ने बड़हलगंज पुलिया से नुरूल खान, शिवकुमार दास व भाई अकबर अली तथा भोगवा जलालपुर से उसकी पत्नी रूखसाना उर्फ मुन्नी, हुस्नबानो को गिरफ्तार किया। 

गौरतलब है कि 29 नवंबर की रात अचानक युवती लापता हो गई थी। जिसके बाद युवती कि पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिले के चिरैयाकोट थाने में दर्ज FIR में कहा गया है कि शबाब नाम के मुस्लिम युवक ने राहुल बनकर युवती को प्रेम जाल में फँसाया। उसके बाद धर्म परिवर्तन करवाने के लिए उसे भगाकर ले गया। युवती के पिता की तहरीर पर आरोपित युवक के साथ परिवार के 14 सदस्यों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया।

1 दिसंबर को होनी थी युवती की शादी

जिले के चिरैयाकोट बाजार निवासी एक व्यक्ति की 30 साल की बेटी की शादी 1 दिसंबर को होनी थी। विवाह की तैयारियाँ पूरी हो चुकी थी। आरोप है कि इस बीच 29 नवंबर की रात शबाब नाम का युवक उसे बहला-फुसलाकर साथ लेकर चला गया।

30 नवंबर की सुबह बेटी हुई लापता

परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी 30 नवंबर की सुबह हुई। इस बाबत युवती के पिता ने थाने में तहरीर दी। इसमें उन्होंने चिरैयाकोट थाने के मोलनागंज बाजार निवासी शबाब उर्फ राहुल को आरोपित बनाया है। पिता का आरोप है कि टैक्सी चलाने वाले शबाब ने अपना नाम राहुल किया और धर्मांतरण कराने के लिए उनकी बेटी को प्रेम जाल में फँसाकर भगा ले गया। पुलिस ने उत्तर प्रदेश धर्म प्रवर्तन अध्यादेश 2020 के तहत केस दर्ज किया। 

पिता ने बताया है कि चिरैयाकोट कस्बे के मोलनागंज निवासी शबाब उर्फ राहुल खान, उसकी पत्नी रूखसाना उर्फ मुन्नी, इस्लाम खान उर्फ टिमल, झिंटू उर्फ अकबर अली, अफसाना बेगम, सन्नी उर्फ नदीम, बलिया जनपद के रसड़ा निवासी जफरूल उर्फ दुसड़ी, चिरैयाकोट कस्बा के जमीन बुढ़ान निवासी यासीर उर्फ मोड़ा तथा पश्चिम बंगाल के 24 परगना काजी पाडा महेशताला निवासी नवाब खान, अरबाज खान, मोंडल पाडा जलखुस महेशताला निवासी सुकुमार दास, गुवतला मस्जिद बिलजला महेशताला निवासी अफरोज खान उर्फ घून्नू, नुरूल खान, हुस्न बानो का एक सक्रिय गिरोह है।

बरेली में दर्ज हुई थी पहली FIR

बता दें कि रविवार को ही बरेली के देवरनिया थाने में एक छात्रा ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाए जाने के संबंध में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा में FIR दर्ज कर आरोपित उवैस को गिरफ्तार किया था। कानून लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश का यह पहला मामला था।

इसके बाद बरेली के इज्जतनगर थाने में लव जिहाद का मामला सामने आया। ताहिर हुसैन ने अपनी पहचान छिपाकर हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फँसाकर उसकी मंदिर में माँग भरी और शादी की। उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। यही नहीं, प्रेग्नेंट होने पर लात घूसों से मारकर उसका गर्भपात किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साँवरें के रंग में रंगी हरियाणा की तेजतर्रार महिला IPS भारती अरोड़ा, श्रीकृष्‍ण भक्ति के लिए माँगी 10 साल पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है।

‘मोदी सिर्फ हिंदुओं की सुनते हैं, पाकिस्तान से लड़ते हैं’: दिल्ली HC में हर्ष मंदर के बाल गृह को लेकर NCPCR ने किए चौंकाने...

एनसीपीसीआर ने यह भी पाया कि बड़े लड़कों को भी विरोध स्थलों पर भेजा गया था। बच्चों को विरोध के लिए भेजना किशोर न्याय अधिनियम, 2015 की धारा 83(2) का उल्लंघन है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,660FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe