Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजमेरठ: ईद की नमाज को लेकर दो पक्षों के बीच पथराव और चाकूबाजी, कई...

मेरठ: ईद की नमाज को लेकर दो पक्षों के बीच पथराव और चाकूबाजी, कई महिलाओं समेत 1 दर्जन घायल

लक्‍खीपुरा निवासी निजाम मलिक का आरोप है कि उसका पडो़सी रियाज मलिक अपने मकान में ईद की नमाज पढा़ रहा था। उसने रियाज से कहा कि उसके बेटे हाफिज अनस को भी नमाज पढा़ दे। लेकिन ऐसा करने से रियाज ने मना कर दिया।

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र लकखीपुरा में सोमवार (25 मई, 2020) को ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में जम कर पथराव और चाकूबाजी हुई। जिसमें महिलाओं समेत 1 दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों पक्षों के पाँच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार लक्‍खीपुरा निवासी निजाम मलिक का आरोप है कि उसका पडो़सी रियाज मलिक अपने मकान में ईद की नमाज पढा़ रहा था। उसने रियाज से कहा कि उसके बेटे हाफिज अनस को भी नमाज पढा़ दे। लेकिन ऐसा करने से रियाज ने मना कर दिया।

इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हो गई और देखते ही देखते बात गाली- गलौज से हाथापाई पर उतर आई। जिसके चलते दोनों तरफ से लोग जमा हो गए और एक दूसरे को पत्थर से मारने और लाठी-डंडे चलने लगे।

कुछ ही देर में, उनमें से कुछ लोग घर से धारदार चाकू उठा लाएँ और एक दूसरे पर हमला बोल दिया। जिसमें वहाँ मौजूद महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए। साथ ही इस मारपीट में दोनों पक्षों के बीच एक दूसरे पर तेजाब की बोतलें फेंकने की भी खबर हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही आलाधिकारियों की गाड़ियाँ घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ी और और मौके पर पहुँचने के बावजूद दोनों पक्ष पुलिसवालों के सामने ही मारपीट करने लगें। जिस पर सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। वहीं घायलों को मेडिकल जाँच के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए एसओ प्रशांत कपिल ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों के पाँच लोगों को हिरासत में ले लिया है। विवाद नमाज पढ़ने को लेकर हुआ था। अब मामला शांत है। फिलहाल पुलिस घटना की जाँच पड़ताल में जुटी है। इन सभी पर लॉकडाउन के उल्लंघन पर भी मामला दर्ज किया जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe