Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजप्रतापगढ़ की लाली ने तोड़ा दम: 8 साल की मासूम को साहिल, वसीम, इकलाख...

प्रतापगढ़ की लाली ने तोड़ा दम: 8 साल की मासूम को साहिल, वसीम, इकलाख ने मारी थी गोली

8 वर्ष की लाली पांडेय घर के सामने लगे सबमर्सिबल पम्प पर नहाने गई थी। उसी समय गाँव के तीन गुंडे साहिल, एखलाक और वसीम पहुँचे और लाली से हटने को कहा। लाली ने उनकी बात नहीं मानी, जिससे तीनों आरोपित बौखला गए। साहिल ने उस पर गोली चला दी।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रानीगंज इलाके में गुंडों की फायरिंग की शिकार आठ साल की लाली पांडेय ने प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लाली ने 7 दिन तक मौत से संघर्ष किया। लेकिन रीढ़ की हड्डी से गोली नहीं निकल पाने के कारण बुधवार (27 मई 2020) को उसकी मौत हो गई।

लाली के मौत की जानकारी गाँव वालों को मिलते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। बढ़ते हुए तनाव को देखते हुए गाँव में पुलिसबल तैनात कर दिया गया। साथ ही फरार चल रहे तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने बुधवार को तलाश कर जेल भेज दिया।

लाली की मौत की सूचना पर रानीगंज एसओ संजय पांडेय पुलिस टीम के साथ स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज पहुँचे और पुलिस की मौजूदगी में परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

बता दें प्रेमचन्द्र पांडेय की 8 वर्ष की लाली घर के सामने लगे सबमर्सिबल पम्प पर नहाने गई थी। उसी समय गाँव के तीन गुंडे साहिल, एखलाक और वसीम पहुँचे और लाली से हटने को कहा। मासूम लाली ने उनकी बात नहीं मानी, जिससे तीनों आरोपित बौखला गए।

तभी साहिल ने पिस्टल से लाली पर फायर कर दी। लाली जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। गोली की आवाज सुनकर उसके घरवाले दौड़कर पहुँचे और लाली को अस्पताल ले गए। लाली को गंभीर हालत में देखकर डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया।

मृतका के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया था। साहिल और वसीम को पुलिस ने 21 मई को तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार लिया था। इकलाख को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में लिया। इन सभी के खिलाफ 307 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe