Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजवडोदरा की यूनिवर्सिटी में 3 दिन में 2 बार पढ़ी गई नमाज: वीडियो सामने...

वडोदरा की यूनिवर्सिटी में 3 दिन में 2 बार पढ़ी गई नमाज: वीडियो सामने आने के बाद रामधुन, हिन्दू कार्यकर्ताओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा

शिक्षण संस्थान में नमाज पढ़े जाने के विरोध में 'विश्व हिंदू परिषद (VHP)' ने विरोध करते हुए रामधुन और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

गुजरात के वडोदरा में स्थित एमएस यूनिवर्सिटी में बीते 3 दिनों में 2 बार नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। शिक्षण संस्थान में नमाज पढ़े जाने के विरोध में ‘विश्व हिंदू परिषद (VHP)’ ने विरोध करते हुए रामधुन और हनुमान चालीसा का पाठ किया। वहीं, यूनिवर्सिटी ने छात्रों की काउंसलिंग करने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वडोदरा की एमएस यूनिवर्सिटी में परीक्षा चल रही है। इस दौरान, शनिवार (24 दिसंबर, 2022) को हुई परीक्षा से पहले कुछ छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में नमाज पढ़ी थी। इसके बाद, सोमवार (26 दिसंबर, 2022) को एक बार फिर परीक्षा से पहले कुछ छात्रों ने नमाज पढ़ी।

बता दें कि रविवार (25 दिसंबर, 2022) को अवकाश होने के कारण विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी नहीं जा सके थे। लेकिन, अब एक बार फिर घटना सामने आने के बाद, विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी पहुँच गए। जहाँ, उन्होंने यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा करते हुए नमाज पढ़ने का विरोध किया। साथ ही, रामधुन गाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया है। यही नहीं, VHP कार्यकर्ताओं ने उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

छात्रों की होगी काउंसिलिंग

यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़े जाने को लेकर शुरू हुए विवाद को लेकर एमएस यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता लकुलिश त्रिवेदी का कहना है कि कॉमर्स डिपार्टमेंट में बीकॉम के मिड सेमेस्टर की परीक्षाएँ चल रही हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों की काउंसलिंग कराई जाएगी। साथ ही, उन्हें शैक्षणिक संस्थान को धार्मिक अखाड़ा न बनाने के लिए कहा जाएगा।

इस पूरे मामले में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि शिक्षा का क्षेत्र बहुत ही पवित्र क्षेत्र है। इसलिए यहाँ विवाद वाली बातों व कामों से बचना चाहिए। बता दें कि एमएस यूनिवर्सिटी को A++ रेटिंग मिली हुई है। इससे पहले, यूनिवर्सिटी में अश्लील पेंटिंग, शराबियों की पार्टी, गाँजा, चरस, महिला प्रोफेसरों की अश्लील तस्वीरों के सामने के कारण विवाद हुआ था। अब नमाज को लेकर नया विवाद शुरू हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -